मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी नहीं माने उदयनिधि, सनातन धर्म पर फिर ऊगली आग !
मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी नहीं माने उदयनिधि, सनातन धर्म पर फिर ऊगली आग !
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सोमवार को 'सनातन धर्म' पर अपने रुख का बचाव किया, जब मद्रास उच्च न्यायालय ने उनके और पीके शेखर बाबू की टिप्पणियों पर कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए पुलिस की आलोचना की। हाई कोर्ट ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को विभाजनकारी विचारों को बढ़ावा देने या किसी विचारधारा को खत्म करने का अधिकार नहीं है।

उदयनिधि स्टालिन, जिन्होंने पहले 'सनातन धर्म' की तुलना "डेंगू" और "मलेरिया" से की थी, ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है, उन्होंने कहा कि वह अपने बयान के संबंध में कानूनी परिणाम भुगतने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है. मैंने जो कहा वह सही था और मैं इसका कानूनी तौर पर सामना करूंगा.. मैं अपना बयान नहीं बदलूंगा. मैंने अपनी विचारधारा की बात कही है. मैंने अंबेडकर, पेरियार से ज्यादा कुछ नहीं कहा है." या थिरुमावलवन ने कहा था। मैं एक विधायक, एक मंत्री या युवा विंग सचिव हो सकता हूं और कल शायद नहीं। लेकिन एक इंसान होना अधिक महत्वपूर्ण है।"

डीएमके नेता ने आगे कहा, "हम कई सालों से सनातन के बारे में बोल रहे हैं जबकि एनईईटी छह साल पुराना मुद्दा है। यह (सनातन) कई सौ साल पुराना मुद्दा है, हम इसका हमेशा विरोध करेंगे।" सितंबर में, उदयनिधि स्टालिन ने 'सनातन धर्म' के उन्मूलन का आह्वान किया, जैसा कि उन्होंने कहा, यह "सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ" था। उन्होंने कहा था, "कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें ही खत्म किया जाना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना वायरस का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे खत्म करना होगा। इसी तरह हमें सनातन को खत्म करना है।"

सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार में युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री स्टालिन ने कहा, "सनातन का विरोध करने के बजाय, इसे खत्म किया जाना चाहिए। सनातन नाम संस्कृत से है। यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है।" उनकी टिप्पणी की सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी आलोचना की, पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि स्टालिन का बयान यहूदियों के बारे में हिटलर के विचारों के समान था।

'सनातन धर्म को ख़त्म करेंगे..', DMK नेताओं पर एक्शन नहीं लेने पर भड़की मद्रास हाई कोर्ट, जमकर की पुलिस की खिंचाई

छत्तीसगढ़: मतदान से एक दिन पहले कांकेर में IED विस्फोट, BSF कांस्टेबल और पोलिंग टीम के सदस्य घायल

नेपाल में चार दिन में तीसरी बार आया भूकंप, दिल्ली-NCR में भी महसूस किए गए झटके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -