इस्लाम के खिलाफ इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट ने रतलाम में मचाया बवाल, जानिए पूरा मामला
इस्लाम के खिलाफ इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट ने रतलाम में मचाया बवाल, जानिए पूरा मामला
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम में सोशल मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ विवादित पोस्ट को लेकर बुधवार रात खूब हंगामा हुआ। मुस्लिम समुदाय के आक्रोशित लोग पुलिस हाट की चौकी पर जमा हो गए। विवादित पोस्ट डालने वाले पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन में लोगों का आंकड़ा कुछ ही देर में बहुत ज्यादा हो गया। हंगामा मचते देख दो थानों की पुलिस सहित थाना प्रभारी एवं CSP मौके पर पहुंच गए। समाजसेवी और पुलिस के अफसरों की समझाइश के बाद मामले को शांत किया गया। शहर काजी अहमद अली, समाज सेवी इमरान खोकर, पार्षद वसीम अली भी मौके पर पहुंचे एवं लोगों को शांत कराया। पुलिस ने बताया एक अज्ञात लड़की के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है तथा तलाश आरम्भ कर दी। 

अब यह पता करेंगे कि इंस्टाग्राम की आईडी को असल में कौन चला रहा है? रात को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार खाका, CSP अभिनव कुमार वारंगे, औद्योगिक पुलिस थाना प्रभारी राजेंद्र वर्मा धक्कामुक्की भी की गई। समझाने गए शहर काजी अहमद अली को वापस भेज दिया इसके बाद युवाओं ने कमान संभाली। धरना देने वालों की मांग की थी कि जिसने भावना आहत करने वाली पोस्ट की है उसके मकान को तोड़ा जाए। देर तक इस मांग को लेकर नारेबाजी चलती रही। पुलिस के समझाने का प्रभाव भी दिखाई नहीं दिया। एक बार तो पुलिस चौकी में अंदर तक जाने का प्रयास हुआ, हालांकि CSP वारंगे, टीआई अनुराग यादव व शहर काजी अली के संयुक्क्त प्रयास के पश्चात् युवा रोड पर ही प्रदर्शन को राजी हो गए। 

तत्पश्चात, पुलिस ने FIR की। इसके बाद भी कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ और नारेबाजी चलती रही। बाद में समाजसेवी इमरान खोकर, पार्षद वसीम अली ने पुलिस की गाड़ी पर चढ़कर सभी को संबोधन दिया व चक्काजाम समाप्त करने के लिए राजी किया वही, एडिशनल एसपी राकेश खाखा ने बताया कि सोशल मीडिया पर किसी ने आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी जिस पर एक समुदाय के लोग नाराज होकर मुकदमा दर्ज कराने आए थे हमने लोगों को आश्वासन दिया और विवादित पोस्ट डालने वाले पर मामला दर्ज किया है। पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है। 

RBI ने 6.5% पर बरक़रार रखा रेपो रेट, न EMI बढ़ेगी और न महंगे होंगे लोन

'राहुल ने प्यार भरा इशारा किया था, आपको क्या दिक्कत..', फ्लाइंग किस विवाद पर बोलीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

भारत सरकार पर अविश्वास! आज सदन में जवाब देंगे पीएम मोदी, कल राहुल गांधी ने बोला था जोरदार हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -