जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहेगा विवादित पत्रकार सिद्दीक़ी कप्पन, जानिए वजह ?
जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहेगा विवादित पत्रकार सिद्दीक़ी कप्पन, जानिए वजह ?
Share:

लखनऊ: सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद भी केरल का विवादित पत्रकार सिद्दिकी कप्पन लखनऊ की जेल में बंद रहेगा, क्योंकि उसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच फिलहाल जारी है। जेल विभाग ने जानकारी दी है कि कप्पन पर ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट का केस दर्ज कर रखा है। इस मामले अभी तक सिद्दीकी कप्पन को जमानत नहीं मिली है। ऐसे में उसे अभी जेल में ही रहना ही रहना होगा।

बता दें कि शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को अक्टूबर 2020 में उत्तर प्रदेश के हाथरस जाते वक़्त अरेस्ट किए गए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को जमानत दे दी थी। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि प्रत्येक व्यक्ति को अभिव्यक्ति की आज़ादी का अधिकार है। कप्पन को हाथरस में कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद वहां जाते समय रास्ते में गिरफ्तार कर लिया गया था। पीड़िता दलित समुदाय से थी।

चीफ जस्टिस (CJI) उदय उमेश ललित के नेतृत्व वाली पीठ ने कप्पन को निर्देश दिया कि वह उत्तर प्रदेश की जेल से रिहा किए जाने के बाद आगामी छह हफ्ते तक दिल्ली में ही रहें। पीठ में जस्टिस एस. रवीन्द्र भट और जस्टिस पी. एस. नरसिम्हा भी शामिल थे। अदालत ने कप्पन की जमानत स्वीकार करते हुए कहा कि अभी तक आपने (आयोजन पक्ष ने) ऐसा कुछ नहीं पेश किया है, जिसे उकसावा माना जाए। बता दें कि कप्पन पिछले दो वर्ष से जेल में कैद है।

SEBI की चेयरपर्सन का बड़ा बयान, कहा- "नई पीढ़ी की टेक कंपनियों को IPO प्राइस..."

'कोर्ट का फैसला फासीवादियों का हौसला बढ़ाएगा..', ज्ञानवापी केस पर अब कट्टरपंथी PFI की एंट्री

'पहली बाधा पार हुई..', ज्ञानवापी केस पर कोर्ट के फैसले से हिन्दू संगठनों में उत्साह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -