कश्मीर पर 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने फैलाया प्रोपेगेंडा, केंद्रीय मंत्री बोले- ऐसे झूठ लंबे समय तक नहीं चलते
कश्मीर पर 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने फैलाया प्रोपेगेंडा, केंद्रीय मंत्री बोले- ऐसे झूठ लंबे समय तक नहीं चलते
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कश्मीर में प्रेस की आज़ादी को लेकर प्रकाशित किए गए एक लेख को लेकर ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ (The New York Times) को जमकर लताड़ लगाई है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने NYT के लेख को शरारती और काल्पनिक करार देते हुए कहा है कि ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ बहुत पहले ही भारत के बारे में कुछ भी छापते वक़्त तटस्थता के सभी दावों को छोड़ चुका है.

अनुराग ठाकुर ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा कि, कश्मीर में प्रेस की आज़ादी पर ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ की तथाकथित राय भारत और उसके लोकतांत्रिक के संबंध में प्रचार प्रसार करने का यह एक शरारती और काल्पनिक तरीका है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि ”द न्यू यॉर्क टाइम्स’ और कुछ अन्य विदेशी मीडिया भारत और हमारे लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में झूठ फैला रहे हैं. ऐसा झूठ अधिक समय तक नहीं चल सकता है. 

उन्होंने कहा कि, भारत में लोकतंत्र है और हम लोग काफी परिपक्व हैं और हमें ऐसे एजेंडे से चलने वाले मीडिया से लोकतंत्र के व्याकरण को सीखने की आवश्यकता नहीं है. कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता के खिलाफ NYT द्वारा फैलाया गया यह झूठ निंदनीय है. भारत के लोग ऐसी मानसिकता को यहां की जमीन पर इस प्रकार का अपना एजेंडा नहीं चलाने देंगे. बता दें कि, न्यूयॉर्क टाइम्स के ओपिनियन पीस कॉल में एक विवादित लेख छापा गया था. जिसमें कश्मीर में प्रेस की आज़ादी को लेकर केंद्र सरकार के रवैये पर सवाल खड़े किए गए थे. इससे पहले भी कई विदेशी मीडिया चैनल पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाते हुए कश्मीर को लेकर भारत सरकार पर हमला करते रहे हैं, हालाँकि हर बार भारत ने इन निराधार आरोपों का करारा जवाब दिया है।   

'हम शिक्षा की राजनीति करते हैं और भाजपा जेल भेजने की..' जेल से सिसोदिया की चिट्ठी के मायने क्या ?

बंगाल: हर दिन दम तोड़ रहे मासूम, अब तक 128 बच्चों की गई जान, ममता सरकार को नहीं मिल रहा समाधान !

शराब घोटाला: ED ने मनीष सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी, 2 बजे कोर्ट में सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -