अयोध्या एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य शुरू
अयोध्या एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य शुरू
Share:

अयोध्या: अयोध्या में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट पर काम शुरू कर दिया है.

निर्माण बोलियों को अंतिम रूप दे दिया गया है, और बेंगलुरु स्थित विशाल इंफ्रास्ट्रक्चर, जिसने रनवे बिल्डिंग के लिए बोली जीती, ने एएआई की देखरेख में काम शुरू कर दिया है। एएआई के परियोजना प्रभारी राजीव कुलश्रेष्ठ और तीन अन्य अधिकारियों ने कार्यभार संभाला है।

AAI ने पहले ही अयोध्या हवाई अड्डे के निदेशक, लालजी और दो सहायक महाप्रबंधकों को नियुक्त किया है। एएआई के अधिकारियों के अनुसार, परियोजना का पहला चरण डेढ़ से दो साल में पूरा होगा और इस पर 150 करोड़ रुपये खर्च होंगे। परियोजना के पहले चरण में एटीआर-72 विमानों के लिए 2,250 मीटर का रनवे बनाया जाना चाहिए।

इस परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रखी जानी थी, लेकिन 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण समारोह को रद्द कर दिया गया था।

अधिकारियों के मुताबिक, अयोध्या हवाईअड्डा तीन चरणों में बनाया जाएगा, जिसके लिए करीब 550 एकड़ जमीन की जरूरत होगी। अयोध्या में मौजूदा हवाई अड्डा और टर्मिनल इस कुल का 182 एकड़ है। अयोध्या हवाई अड्डे के विकास के लिए केंद्र द्वारा 250 करोड़ रुपये प्रदान करने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अतिरिक्त भूमि खरीदने के लिए 321 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

पर्यटन मंत्रालय ने भारत पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एलायंस एयर एविएशन के साथ समझौता किया

क्या आप भी देख रहे है कार लेने का सपना और नहीं है बजट तो एक नज़र यहाँ भी डालें

बिना किसी डाउन पेमेंट के भी आप अपने घर ला सकते है ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -