आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु ने लॉकडाउन में दी ढील
आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु ने लॉकडाउन में दी ढील
Share:

जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को राज्य के आठ जिलों में तालाबंदी में और ढील देने की घोषणा की, जिसमें 1 जुलाई से कोरोना सकारात्मकता दर 5 प्रतिशत से कम थी। दक्षिणी राज्य कोरोना प्रेरित कर्फ्यू में ढील देगा। 1 जुलाई से 8 जिलों में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक, अन्य जिलों में जहां सकारात्मकता दर अधिक है, यानी उभया, गोदावरी, कृष्णा, चित्तूर और प्रकाशम- शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. मुख्यमंत्री कार्यालय से एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि लॉकडाउन, जो वर्तमान में अगले दिन शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू है, में विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, गुंटूर, नेल्लोर, कडपा, अनंतपुर और कुरनूल में तीन घंटे की ढील दी जाएगी। 

पांच अन्य जिलों, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा, प्रकाशम और चित्तूर में, वर्तमान लॉकडाउन प्रतिबंध जारी रहेगा क्योंकि इन जिलों में कोरोना सकारात्मकता दर अभी भी 5 प्रतिशत से ऊपर है। सीएमओ की विज्ञप्ति में कहा गया है, 'इन जिलों में लॉकडाउन में और ढील देने पर फैसला 7 जुलाई के बाद कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।' 

तमिलनाडु: यहां तक कि अपने दैनिक कोरोना टैली 5,000-अंक से ऊपर अच्छी तरह से शेष है, तमिलनाडु सरकार ने भी लॉकडाउन नियमों में ढील दी है क्योंकि यह बाहरी गतिविधि के लिए मानदंडों को आसान बनाता है। नवीनतम राज्य अधिसूचना के अनुसार, मौजूदा प्रतिबंधों को 5 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन चेन्नई और पड़ोसी जिलों में नागरिकों के लिए कुछ ढील दी गई है। व्यापार के लिए शॉपिंग मॉल, पूजा स्थल, परिधान और आभूषण की दुकानें और जिम खुल सकते हैं।

चीन को करारा जवाब देने की तैयारी, LAC पर 50 हज़ार अतिरिक्त सैनिक और फाइटर जेट तैनात

यूपी सरकार विकसित करेगी मदरसा छात्रों के लिए एक नया मोबाइल ऐप

यूपी पुलिस के सामने बयान देने पहुंचे सबा नकवी और मोहम्मद ज़ुबैर, 'जय श्रीराम' पर फैलाया था झूठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -