दुनिया के महंगे बाजारों में अव्वल हुआ कनाॅट प्लेस
दुनिया के महंगे बाजारों में अव्वल हुआ कनाॅट प्लेस
Share:

जब हम दिल्ली की बात कर रहे हों तो कनाॅट प्लेस को नहीं भूला जा सकता है। कनाॅट प्लेस को दुनिया के सबसे महंगे व्यावसायिक बाजार में शामिल किया गया है। दूसरी ओर इस सूची में पांचवे पायदान पर इसे शामिल किया गया है। कनाॅट प्लेस को प्रमुखतौर पर रूपए की कमी का लाभ मिला कहा जा रहा है कि प्राॅपर्टी के मामलों में सलाह देने वाले सीबीआरई के अनुसार वार्षिक रूप से करीब 157 डाॅलर प्रति वर्ग फुट किराए के साथ कनाॅट प्लेस में महंगे व्यावसायिक बाजार की सूची में 5 वें स्थान पर पहुंच गया। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में व्यावसायिक बाजारों को लेकर मंथन किया गया। जिसमें कहा गया है कि कनाॅट प्लेस एक बहुत ही उम्दा बाजार है। इसे दुनिया के सबसे महंगे बाजारों में शामिल किया गया है।

दूसरी ओर प्राॅपर्टी कंसल्टेंट सीबीआरई के अनुसार वर्षीक तौर पर करीब 157 डाॅलर प्रति वर्ग फुट किराया देने की बात कही गई है यही नहीं कनाॅट प्लेस को दुनिया के सबसे महंगे व्यावसायिक बाजारों की श्रेणी में शामिल किया गया है। इस सूची में इसे 5 वां स्थान मिला है। हालांकि मुंबई देश की कमर्शियल कैपिटल है लेकिन महंगे बाजारों में इसका स्थान कुछ नीचे हैं।

जहां बांद्रा - कुर्ला काॅम्पलेक्स 15 वें स्थान पर और नरीमन प्वाईंट 30 वें पायदान पर है वहीं यह 50 सबसे महंगी संपत्तियों में बना हुआ है। हालांकि इस सूची में आईटी सिटी बंगलुरू भी शामिल है। इस दौरान लंदन वेस्ट एंड दुनिया का सबसे महंगा व्यावसायिक स्थल इसे बना दिया गया है। देश के शीर्ष 5 बाजारों में ये 4 थे स्थानों में शामिल हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -