कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक आज, हो सकता है नए कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान
कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक आज, हो सकता है नए कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी में जल्‍द ही नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है. शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक प्रस्तावित है. बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी. बैठक का मुख्य एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष का चयन करना है. सूत्रों के अनुसार सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का ऐलान किया जा सकता है. कांग्रेस नेता और राजस्‍थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि, शनिवार को इस मामले में सभी की प्रतिक्रिया जानी जाएगी. 

दरअसल, लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था. तब से अब तक कांग्रेस अपने अध्‍यक्ष पद के लिए सही व्‍यक्‍त‍ि को नहीं तलाश पाई है. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे का नाम रेस में आगे है. सचि‍न पायलट ने कहा कि, कांग्रेस नेता भी चाहते हैं कि अध्‍यक्ष पद पर जल्‍दी से जल्‍दी निर्णय लिया जाए. 

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी युवा नेता को दिए जाने की बात कही थी. हालांकि बाद में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और राहुल गाँधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की थी. कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की वकालत कर चुके हैं.

जदयू बोली, भाजपा के पास पूर्ण बहुमत, NDA में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की आवश्यकता नहीं

पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा फैसला, भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस भी रोकी

अब मोहब्बत करने वालों की रक्षा करेगी राजस्थान सरकार, बनाया ये कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -