असम में पुलिस से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, बैरिकेड तोड़े, राहुल गांधी की यात्रा के दौरान हंगामा
असम में पुलिस से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, बैरिकेड तोड़े, राहुल गांधी की यात्रा के दौरान हंगामा
Share:

गुवाहाटी: गुवाहाटी में आज मंगलवार (23 जनवरी) को उस समय तनाव फैल गया, जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मुख्य मार्गों से शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। यह टकराव तब हुआ जब मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली असम सरकार ने यात्रा को शहर से दूर जाने और इसके बजाय गुवाहाटी बाईपास का उपयोग करने का निर्देश दिया था।

जिसके बाद असम पुलिस ने यात्रा को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटनास्थल के दृश्यों में कई कांग्रेस समर्थकों को दिखाया गया, जिनमें से कई पार्टी के झंडे लिए हुए थे, पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई कर रहे थे और बैरिकेड तोड़ने का प्रयास कर रहे थे, जबकि राहुल गांधी दूर से देख रहे थे। घटना के मद्देनजर एक सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि, "बजरंग दल और जेपी नड्डा जी की रैलियां इस मार्ग से हुई थीं। लेकिन वे हमें रोक रहे हैं। हम कांग्रेस कार्यकर्ता मजबूत हैं, हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं, लेकिन हिमंता बिस्वा सरमा से नहीं डरेंगे।"

 

दरअसल, कांग्रेस ने यात्रा को मध्य गुवाहाटी से गुज़रने की योजना बनाई थी, लेकिन अधिकारियों ने संभावित यातायात व्यवधान और कानून-व्यवस्था संबंधी चिंताओं को मार्ग में बदलाव का कारण बताया। इस निर्णय के कारण शहर के प्रवेश बिंदु, खानापारा क्रॉसिंग पर एक महत्वपूर्ण पुलिस उपस्थिति हुई, जहां कांग्रेस समर्थकों और कानून प्रवर्तन के बीच हाथापाई हुई। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के नेताओं ने दावा किया है कि गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने से रोके जाने के कारण उन्हें अपना मार्ग बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना और यात्रा की प्रगति के संबंध में मीडिया को संबोधित करने के लिए राहुल गांधी दोपहर 1:20 बजे हाजो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जो पूर्वोत्तर से होते हुए आगे बढ़ रही है, को भाजपा शासित असम में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। राहुल गांधी को नागांव जिले में शंकरदेव के जन्मस्थान पर मंदिर में प्रवेश से भी रोक दिया गया। इसके अलावा, मेघालय के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र स्थानीय अधिकारियों द्वारा अनुमति वापस लेने के बाद रद्द कर दिया गया था। कांग्रेस ने असम सरकार पर यात्रा के लिए अनावश्यक बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया है और उनके काफिले और नेताओं के खिलाफ लक्षित हमलों का आरोप लगाया है।

बीच सड़क पर युवकों को पिटवाने वाले SDM को CM मोहन यादव ने किया सस्पेंड, बोले- 'ये बर्ताव बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

क्या है प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना ? अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने किया ऐलान, बिजली बिल से मुक्त होंगे 1 करोड़ घर !

इस बार 'नारी शक्ति' पर केंद्रित होंगी गणतंत्र दिवस की झाकियां, जानिए कर्तव्य पथ पर क्या दिखाएगा आपका राज्य ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -