प्रणब मुखर्जी के फैसले पर कांग्रेस ने मचाया बवाल
प्रणब मुखर्जी के फैसले पर कांग्रेस ने मचाया बवाल
Share:

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में जाने के फैसले को लेकर सियासी विवाद उत्पन्न हो गया है. कांग्रेस ने प्रणब मुखर्जी के इस फैसले पर उनके खिलाफ जमकर मोर्चा खोला है.  कांग्रेस नेता सीके जाफर ने कहा है कि आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का उनका निर्णय काफी चौंकाने वाला है, उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी ताउम्र कांग्रेसी रहे हैं, अचानक से उनका आरएसएस के कार्यक्रम में जाना ठीक नहीं है.

 जाफर ने आगे कहा कि प्रणब मुखर्जी ने इस बारे में किसी को बताया नहीं और न ही भरोसे में लिया, बताया जाता है कि इसके अलावा जाफर ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर भी उनके आरएसएस के कार्यक्रम में जाने को लेकर पुनर्विचार करने की गुहार लगाई है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को आरएसएस ने नागपुर में 7 जून को भावी 'प्रचारकों' को राष्ट्रवाद पर व्याख्यान देने के लिए प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था.

पूर्व राष्ट्रपति के इस फैसले के बाद से ही कांग्रेस खेमे में खलबली मची हुई है,  कांग्रेसी नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फैसले को अटपटा बताया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए प्रणब मुखर्जी हमेशा आरएसएस के विचारों के खिलाफ रहे तो आखिर वह इस संगठन के कार्यक्रम में क्यों शामिल हो रहे हैं. वहीँ भाजपा ने प्रणब मुखर्जी का बचाव किया है, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि आरएसएस कोई पाकिस्तान का आइएसआइ नहीं है, यह देश का और राष्ट्रवादियों का संगठन है, पूर्व राष्ट्रपति को वहां जाने के लिए किसी की अनुमति की जरुरत नहीं है. 

कर्नाटक में घनघोर बारिश, मेंगलोर में बाढ़

दुनिया चाँद तक, किसान खेत की मेड़ तक, आखिर कब तक

सफलता के लिए अपना दृष्टिकोण स्पष्ट रखें - ध्रुव बोहरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -