सफलता के लिए अपना दृष्टिकोण स्पष्ट रखें - ध्रुव बोहरा
सफलता के लिए अपना दृष्टिकोण स्पष्ट रखें - ध्रुव बोहरा
Share:

जयपुर : सीबीएसई ने दसवीं बोर्ड का परिणाम कल मंगलवार को जारी कर दिया. इसमें उदयपुर के दो प्रतिभावान छात्रों ध्रुव बोहरा और श्रीकांत दीक्षित ने 99 प्रतिशत अंक लाकर राजस्थान में टॉप किया है .क्रिकेट और शतरंज में रुचि रखने वाले ध्रुव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता -पिता व स्कूल को दिया. ध्रुव साफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. इस सफलता पर उनसे बातचीत की.

बता दें कि  इस सफलता पर ध्रुव बोहरा से जब मुलाकात कर उनके विचार जानना चाहे तो उन्होंने सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि सफलता के लिए दृष्टिकोण स्पष्ट होना चाहिए. इससे लक्ष्य को पाने में बहुत आसानी हो जाती है.साफ्टवेयर इंजीनियर बनने की इच्छा रखने वाले ध्रुव ने बताया कि अध्ययन में नियमित रहने के कारण ही इतनी बड़ी सफलता हासिल कर पाया.टॉपिक और कॉन्सेप्ट क्लियर रहने पर कोई चीज छूटती नहीं इससे जुड़ाव बना रहता है.

उल्लेखनीय है कि ध्रुव को खेलों में क्रिकेट और शतरंज का शौक है.इनके पिता भूपेंद्र बोहरा प्रॉपर्टी डीलर हैं और माँ व्यक्तित्व विकास की कक्षाएं चलाती हैं और अपने बेटे के व्यक्तित्व विकास में भी मदद करती है. यदि अंकों की बात करें तो ध्रुव ने विज्ञान, गणित और अंग्रेजी में सौ में से सौ अंक हासिल किए हैं, जबकि हिंदी में 96 अंक और सामाजिक विज्ञान में 99 अंक प्राप्त किये हैं. ध्रुव की यह सफलता अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायक है.

यह भी देखें

उदयपुर में उच्च शिक्षा में हुआ ऐतिहासिक परिवर्तन

अजमेर सेंट्रल जेल में 140 बंदियों के रोज़े जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -