CNG की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर कांग्रेस ने साधा निशाना, लेकिन एक ट्वीट से खुल गई पोल !
CNG की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर कांग्रेस ने साधा निशाना, लेकिन एक ट्वीट से खुल गई पोल !
Share:

नई दिल्ली: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो चुकी हैं। कई तरह के मुद्दों को लेकर विपक्षी दल, केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं और बीते दिनों विपक्षी दलों की एकता बैठक भी हुई थी, जिसमे एकसाथ मिलकर भाजपा को सत्ता से हटाने पर रणनीति बनी थी। अब विपक्षी दलों द्वारा महंगाई का मुद्दा उठाकर केंद्र को घेरने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में कांग्रेस के नेतृत्व में तमाम विपक्षी दल CNG की कीमतों में हुई वृद्धि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। 

 

वहीं, इसी बीच आलोक भट्ट ने CNG के दामों में आए उछाल को लेकर एक ट्वीट किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है, इसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल और मोदी सरकार के कार्यकाल में CNG की कीमतों में हुई वृद्धि की तुलना की है। इस ट्वीट में अलोक भट्ट ने आंकड़ों के साथ, वाजपेयी की सरकार से लेकर, मनमोहन सरकार और मोदी सरकार के कार्यकाल में CNG के दामों में हुई वृद्धि की तुलना की है। उन्होंने इस संदर्भ में बाकायदा दो ट्वीट किए हैं, जिसमें CNG की कीमतों से जु़ड़े आंकड़ों का पूरा संग्रहण मौजूद है।

 

आलोक भट्ट ने आंकड़ों के साथ किए गए अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘प्रिय कांग्रेस, जब आपने वाजपेयी सरकार से सत्ता संभाली थी, तब CNG की कीमत 16.88 प्रति किलो थीं और जब आप सत्ता से हटे, तो CNG की कीमत 38.15 प्रति किलो थीं, न कि 35 प्रति किलो, जैसा कि गलत दावा किया गया है। इस तरह आपके (कांग्रेस के) कार्यकाल के 10 वर्षों के दौरान CNG की कीमतों में 126 फीसद का इजाफा हुआ, जबकि इस दौरान 9 वर्षों में मोदी सरकार के कार्यकाल में 88 फीसद का इजाफा हुआ है। अलोक भट्ट ने यह भी बताया है कि, कांग्रेस कार्यकाल में 27 दिसंबर 2013 से एक बार CNG की कीमतें 50 रुपए प्रति किलो भी हो गई थी, जिसे 8 फ़रवरी 2014 को लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र घटा दिया गया और 35 रुपए किलो कर दिया गया। लेकिन, 3 मई 2014 को कांग्रेस सरकार ने CNG की कीमत फिर बढाकर 38.15 प्रति किलो कर दी थी। ये इजाफा 12 मई को ख़त्म हुए लोकसभा चुनाव से पहले हुआ था और आज CNG के दाम 73.59 रुपए प्रति किलो हैं, जिसे 9 सालों में 88 फीसद की वृद्धि बताया गया है, जबकि कांग्रेस सरकार में 126 फीसद की वृद्धि हुई थी। 

UCC का समर्थन करने पर सीएम केजरीवाल को लगा झटका, AAP नेता प्रफुल्ल वसावा ने छोड़ी पार्टी

4 करोड़ कमाई और 12 करोड़ का खर्च..! भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व डिप्टी CM ओपी सोनी गिरफ्तार

गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी पर इतना 'मेहरबान' क्यों थी कांग्रेस ? जेल में दिया VVIP ट्रीटमेंट, बेटों के नाम कर दी वक्फ बोर्ड की जमीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -