'कांग्रेस शब्द का पेटेंट ले लेना चाहिए था, हमने गलती कर दी..', ऐसा क्यों बोले जयराम रमेश ?
'कांग्रेस शब्द का पेटेंट ले लेना चाहिए था, हमने गलती कर दी..', ऐसा क्यों बोले जयराम रमेश ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने आज यानी मंगलवार (6 दिसंबर) को कहा है कि मैंने एक बार कहा था कि हमे कांग्रेस शब्द पर पेटेंट ले लेना चाहिए था, मगर हमने गलती कर दी। आज देश में कांग्रेस के नाम पर कई सियासी दल मौजूद हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कांग्रेस के बगैर विपक्षी एकता पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि विभिन्न दलों ने सालों से हमसे काफी कुछ लिया है, मगर हमे कुछ नहीं दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के बगैर विपक्ष के बीच एकता के सवाल पर विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के बगैर विपक्ष की कल्पना नहीं की जा सकती। कई राज्यों में विपक्षी दलों के कांग्रेस के क्षेत्र में खाने के सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि, 'विभिन्न दलों ने वर्षों से हमसे बहुत कुछ लिया है, मगर हमें कुछ नहीं दिया है।'

जयराम रमेश ने कहा कि, 'मैंने एक बार कहा था कि हमें 'कांग्रेस' शब्द पर पेटेंट ले लेना चाहिए था। हमने गलती की। आज आप देखेंगे कि हमारे देश में कांग्रेस के नाम पर कई सियासी दल मौजूद हैं।' उन्होंने YSR कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) जैसे नामों का उल्लेख करते हुए कहा कि इन तीनों पार्टियों के संस्थापक पहले कांग्रेस पार्टी का ही हिस्सा थे।

लालू की बेटी की मुरीद हुई BJP, बोले- 'भगवान हर किसी को दे ऐसी बेटी'

'ऐसा आज तक किसी सरकार ने नहीं कहा ..', सिसोदिया के आरोप पर SC में बोला केंद्र

ICU से लालू यादव ने दिया पहला संदेश, सामने आया VIDEO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -