गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले रिसोर्ट पॉलिटिक्स शुरू, कांग्रेस ने होटल में छिपाए अपने विधायक

गांधीनगर: कांग्रेस के तीन विधायकों के त्यागपत्र देने के बाद गुजरात में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले रिजॉर्ट पॉलिटिक्स आरंभ हो गई है। हॉर्स ट्रेडिंग के डर से कांग्रेस ने अपने 15 विधायकों को गुजरात में ही आणंद के एक रिसोर्ट में भेज दिया है। कांग्रेस के नेता भरत सिंह सोलंकी को विधायकों को बाहर ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विधायकों को आणंद भेजने से पहले एरियस रिवरसाइड रिजॉर्ट में रखा गया था। सोलंकी ने होटल में रुके विधायकों से बात भी की। इससे पहले शनिवार को गुजरात कांग्रेस के कुछ MLA राजस्थान के अबू रोड स्थित वाइल्डविंड्स रिजॉर्ट में भी गए थे।  गत 3 जून को अक्षय पटेल और जीतू चौधरी तथा 5 जून को बृजेश मेरजा के त्यागपत्र के बाद 182 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की तादाद घटकर 65 रह गई है। सदन में इस वक़्त 172 सदस्य हैं जबकि दस सीटें रिक्त हैं। इनमें दो सीटें कोर्ट मामलों और बाकी इस्तीफों के चलते रिक्त हुई हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायकों के साथ मथन करेंगे और वर्तमान  स्थिति और आगामी राज्यसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे। दोशी ने कहा कि MLA गुजरात में चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को होने वाले चुनाव के दिन तक इन रिसॉर्ट्स में ठहर सकते हैं। इससे पहले, कांग्रेस ने अपने विधायकों को इस वर्ष मार्च में जयपुर में एक रिसॉर्ट में शिफ्त किया था, जब उनमें से पांच ने 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव से पहले त्यागपत्र दे दिया था। कोरोनोवायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।

पाक के लिए मुसीबत बना इमरान का एक बयान, UNSC में बुरी तरह घिरा पाकिस्तान

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान, कहा- सरकार से सलाह लेना बंद करे NGT

बिहार : पोस्टरों की मदद से लालू प्रसाद यादव को बनाया जा रहा निशाना, जल्द मिल सकता है जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -