कांग्रेस ने जारी किया मोदी सरकार पर रिपोर्ट कार्ड

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुरुवार को पिछले आठ वर्षों के दौरान मोदी सरकार के प्रदर्शन पर एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया, जिसमें इसे "आठ साल, आठ धोखा" का नाम दिया गया है. अपने रिपोर्ट कार्ड में, कांग्रेस ने मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, आर्थिक कुप्रबंधन और राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रमुख सरकारी विफलताओं के रूप में उद्धृत किया, दावा किया कि भाजपा का वादा किया गया "अच्छे दिन" कहीं भी दृष्टि में नहीं है और लोग बस कठिनाई का सामना कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन के अनुसार, लोगों को अब चुटकी लग रही है, जिन्होंने 'साथ साल, साथ छाल' पुस्तिका जारी की. उन्होंने दावा किया, '2014 के चुनावों के दौरान, मोदी ने वादा किया था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन लोग अभी भी इंतजार कर रहे हैं.'

माकन ने कहा, "इस सरकार ने मुख्य रूप से भाजपा और कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है। सुरजेवाला ने पूछा कि सांप्रदायिक हिंसा क्यों बढ़ रही है।

मुद्रास्फीति एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर है और अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त है,  कांग्रेस ने आरोप लगाया, । भाजपा की भयानक नीतियों ने एक के बाद एक भारतीय अर्थव्यवस्था की विनाशकारी गिरावट में योगदान दिया." भाजपा के 8 वर्षों के कुशासन के कारण, जो कभी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था थी, वह अब अस्त-व्यस्त है. अपने ही लोगों को धोखा देने के मामले में भाजपा सरकार सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। सबसे पहले, उत्पाद शुल्क बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल की लागत को कृत्रिम रूप से बढ़ाकर और फिर इसे कम करके खुद को एक जन-समर्थक सरकार के रूप में चित्रित किया जाता है। "क्या ये 'अच्छे दिन' हैं जिनका आप इंतजार कर रहे थे?

इसने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर प्रशासन की भी आलोचना की और चीनी सीमा अतिक्रमण पर सवाल उठाया। भाजपा के आठ साल सत्ता में रहने के दौरान, हमारे देश की संप्रभुता और सुरक्षा को बार-बार खतरा पैदा हुआ है।

बाजरा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए भारत बाजरे की नयी किस्म विक्सित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा

प्रधानमंत्री ने आईएसबी की बैठक में कहा ,भारत की पुरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

भारत में लॉन्च हुई हवा से पानी बनाने वाली मशीन, जानिए कैसे करती है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -