नीरव मोदी मामले में विदेश मंत्रालय पर सवाल

नीरव मोदी मामले में सरकार पर एक बार फिर कांग्रेस ने वार किया है. सवाल करते हुए कांग्रेस ने कहा कि जब उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया था, तो वह पिछले तीन माह से भारतीय पासपोर्ट पर कई देशों की यात्राएं कैसे कर रहा है. विदेश मंत्रालय को लेकर भी जवाबो की मांग की गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि इंटरपोल से जानकारी मिली है कि नीरव मोदी ने पासपोर्ट निरस्त होने के बावजूद तीन देशों की यात्रा की है. जब सरकार ने उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया था, तो नीरव मोदी यात्राएं कैसे कर रहा है. इससे साफ है कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को उसका पासपोर्ट रद्द करने की सूचना नहीं दी है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि बैंक घोटाला कर विदेश भागने वाले लोगों के मामले में सरकार को जो तत्परता दिखानी चाहिए थी, वो नहीं दिखी. इसके लिए सरकार ने कोई ठोस प्रयास भी नहीं किए. कांग्रेस की ओर से शुक्ल ने कहा कि सरकार की इस रवैये के चलते लोगों का बैंकिग व्यवस्था पर से विश्वास उठ गया है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि लोगों ने बचत खातों में पैसा रखना बंद कर दिया है. चालू वित्त वर्ष के आठ माह में बैंकों में जमा राशि चालीस हजार 429 करोड़ रुपये रह गई है. जबकि 2016-17 में यह राशि दो लाख 75 हजार 682 करोड़ रुपये थी. इसके साथ सरकार ने किसान विकास पत्र, ईपीएफ और सुकन्या योजना पर ब्याज दर कम कर दी है. फ़िलहाल नीरव मोदी लन्दन में है और ऐश कर रहा है जबकि सरकार उसे लाने के हर प्रयास में नाकामयाब रही है.  

यूएन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने सरकार के रुख का समर्थन किया

करोड़ों भारतीय महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा गया इस भाजपा नेता का बयान

मप्र बीजेपी के 130 विधायकों का पत्ता साफ होने के संकेत

इसलिए राजस्थान में कांग्रेस बीएसपी का साथ नहीं चाहती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -