यूएन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने सरकार के रुख का समर्थन किया

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने जम्मू -कश्मीर को लेकर जो रिपोर्ट दी है , कांग्रेस ने उसकी निंदा करते हुए इसे भारत केआंतरिक मामले में दखल बताते हुए सरकार के रुख का पूरी तरह समर्थन किया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ल ने इस मामले में अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि विदेश मंत्रालय की इस बारे में दी गई आधिकारिक प्रतिक्रिया से कांग्रेस पूरी तरह सहमत है. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को न केवल गलत बताया बल्कि आतंकियों को बढ़ावा देने वाली बात बताया .

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने जम्मू -कश्मीर को लेकर जो रिपोर्ट दी है उसमें आतंकवादियों को नेता बताया गया है.कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा की वजह से आम जनता त्रस्त है और इसके लिए आतंकी गुट और आतंकवादी जिम्मेदार हैं. यह हास्यास्पद रिपोर्ट बिलकुल अस्वीकार्य है.  यह हमारे देश की विशेषता है कि जब भी कभी राष्ट्र हित की बात आती है तो विपक्षी दल भी अपने स्थानीय विरोध को दरकिनार कर सरकार के साथ खड़े हो जाते हैं और उसके रुख का समर्थन करते हैं. जम्मू कश्मीर के मसले पर कांग्रेस ने समर्थन दिया है. 

यह भी देखें

भारत में खारिज की कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की रिपोर्ट

इसलिए राजस्थान में कांग्रेस बीएसपी का साथ नहीं चाहती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -