साधना सिंह ने खेला व्यापम का खेल, शिवराज को देना होगा इस्तीफा
साधना सिंह ने खेला व्यापम का खेल, शिवराज को देना होगा इस्तीफा
Share:

भोपाल : व्यापमं घोटाले को लेकर शुरू से ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग कर रही कांग्रेस ने गुरुवार को भोपाल में बारिश के बीच आंदोलन शुरू किया. आंदोलन का नेतृत्व युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह कर रहे हैं. इसके चलते CM हाउस और आसपास के इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई और ट्रैफिक में कुछ बदलाव किए हैं.

युवा कांग्रेस ने रोशनपुरा चौराहे पर सभा का आयोजन किया. इसमें नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, विधायक अजय सिंह, जीतू पटवारी, प्रदेश महामंत्री डॉ महेंद्र सिंह चौहान समेत अन्य विधायक एवं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. इसके बाद CM हाउस का घेराव किया गया. इस आन्दोलन के लिए देशभर से हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता भोपाल में इकठ्ठे हुए हैं.

हल्ला बोल के दौरान जब अचानक बारिश शुरू हुई, तो कांग्रेसी इधर उधर भागने लगे. इस पर अमरेंद्र सिंह ने उनसे कहा कि मैं देखना चाहता हूं कि किसने अपनी मां का दूध पीया, जो बारिश से भाग गया उसने मां का दूध नहीं पीया, आओ और कोहराम मचा दो. अमरेंद्र सिंह सभी बड़े नेताओं से कहा कोई भी यहां से नहीं जाएगा. हम बैरिकेड्स पर चढ़ेंगे और शिवराज की भाड़े की पुलिस से टकराएंगे. साथियों एक लाठी से कोई मर नहीं जाएगा. अजय सिंह ने कहा की शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह ने व्यापमं का खेल खेला है और शिवराज को इस्तीफ़ा देना ही होगा.

आन्दोलन के दौरान पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले और पानी की बौंछारें छोड़ीं और बाद में लाठी चार्ज किया, लाठी चार्ज की गई तो आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फैके.

इन रास्तों से रहेगी आवाजाही 

VIP रोड की तरफ से आने वाले 2 एवं 4 पहिया पॉलिटेक्निक से रविंद्र भवन, केएन प्रधान तिराहा, मछलीघर एवं पॉलिटेक्निक से माता मंदिर की ओर जाने वाले वाहन विज्ञान भवन, जवाहर चौक, सिटी डिपो होकर आ-जा सकेंगे.

जवाहर चौक से रोशनपुरा चौराहा आने वाले 2 एवं 4 पहिया वाहन रंगमहल चौराहे से TT नगर थाना चौराहा, अपेक्स बैंक, लिंक रोड नंबर एक से आ-जा सकेंगे.

लिंक रोड नंबर एक से माता मंदिर चौराहे से रोशनपुरा चौराहा आने वाले 2 एवं 4 पहिया वाहन अपेक्स बैंक अंकुर स्कूल, पत्रकार भवन, मालवीय नगर तिराहा, राजभवन तिराहा, केएन प्रधान तिराहा, एमएलबी कॉलेज से होते हुए VIP रोड की ओर आ-जा सकेंगे.

कंट्रोल रूम से रोशनपुरा चौराहा जाने वाले 2 पहिया एवं 4 पहिया वाहनों को मालवीय नगर, पत्रकार भवन, अंकुर स्कूल लिंक रोड नंबर एक से आना जाना होगा.

ये रास्ते रहेंगे बंद

पॉलिटेक्निक से बाणगंगा, रोशनपुरा चौराहा.

अपेक्स बैंक से रोशनपुरा चौराहा.

मालवीय नगर से रोशनपुरा चौराहा.

रंगमहल से रोशनपुरा चौराहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -