कांग्रेस ने कोरोना पीड़ितों के लिए पूरे किए इतने वादें
कांग्रेस ने कोरोना पीड़ितों के लिए पूरे किए इतने वादें
Share:

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना प्रभावित पीड़ितों को रोजगार और पेंशन सहित विभिन्न लाभ प्रदान करने का वादा किया है। कांग्रेस ने आसन्न राज्य विधानसभा उपचुनावों के लिए अपना 52-सूत्री वचन पत्र या घोषणा पत्र जारी किया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक अलग घोषणा पत्र जारी किया गया है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रभावित परिवारों को कोरोना सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिलेगी।

कोविड-19 प्रभावित लोगों, किसानों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और व्यापारियों पर केंद्रित घोषणा पत्र राज्य में कांग्रेस के 15 महीने के लंबे कार्यकाल के दौरान पूरे किए गए वादों की सूची जारी करते हुए कमलनाथ ने कहा, पंद्रह महीने के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने 2018 विधानसभा चुनाव से पहले जारी घोषणापत्र में उल्लिखित 974 वादों में से 574 वादों को पूरा किया । उन्होंने यह भी कहा, वह मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे फर्जी वादे करने में विश्वास नहीं करते कि कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र में अनुमत श्रम कानूनों में कृषि विधेयकों में संशोधन का विरोध किया और दावा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हें मध्य प्रदेश में फांसी नहीं दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों के परिवार के अगले सदस्य के लिए कोरोना समाजिक सुरक्षा पेंशन योजना शुरू करेगी । इसी तरह कोविड-19 पीड़ितों के परिवार के सदस्य को रोजगार दिया जाएगा। कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की तस्वीरें लेकर घोषणापत्र में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 से प्रभावित व्यवसायियों को अपने कारोबार को फिर से शुरू करने के लिए कोई ब्याज नहीं देने के साथ Rs50,000 ऋण प्रदान किया जाएगा । इसके अलावा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए बेरोजगार युवाओं पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, साथ ही कृषि ऋण माफी योजना फिर से शुरू की जाएगी।

दूसरे राज्यों से धान खरीदकर महंगे दामों पर बेच रहे कमीशनखोर, 8000 टन धान जब्त

बुजुर्ग किसान की मौत पर सियासत होते देख बोले सिंधिया- 'सर्टिफिकेट मुझे कांग्रेस से...'

असम सरकार यात्रियों के लिए जारी करेगी नए कोविड दिशानिर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -