बजट सत्र: मोदी सरकार को किन मुद्दों पर घेरा जाए ? कांग्रेस ने बैठक कर बनाई रणनीति
बजट सत्र: मोदी सरकार को किन मुद्दों पर घेरा जाए ? कांग्रेस ने बैठक कर बनाई रणनीति
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र आरंभ होने से पहले विपक्ष केंद्र सरकार पर निशाना साधने की रणनीति में लग गया है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने आज शुक्रवार को पार्टी की संसदीय रणनीतिक समूह की अहम बैठक बुलाई थी. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कांग्रेस ने संसद के बजट सत्र में कोरोना प्रभावित परिवारों के लिए राहत पैकेज, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों से जुड़े मुद्दे, बॉर्डर पर चीन के साथ गतिरोध और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का निर्णय लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज शुक्रवार को पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की वर्चुअल मीटिंग में कई फैसले लिए गए. बता दें कि कांग्रेस की इस रणनीति समूह में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के. सुरेश, जयराम रमेश, मणिकम टैगोर, मनीष तिवारी और रवनीत सिंह बिट्टू शामिल हैं.

पार्टी से संबंधित सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने यह भी निर्णय लिया है कि आमजन से संबंधित मुद्दों पर समान विचारधारा वाले दलों के साथ तालमेल करते हुए सरकार को घेरा जाएगा. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि, कोरोना महामारी से प्रभावित परिवारों के लिए राहत पैकेज की मांग को कांग्रेस इस सत्र में पूरी ताकत से उठाएगी. कांग्रेस काफी समय से यह मांग कर रही है कि कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार को चार लाख रुपये का मुआजवा प्रदान किया जाए. हम इसी मांग पर जोर देंगे.

आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पंजाब चुनाव: सिद्धू को घर में ही पटखनी देने का प्लान, अकाली दल ने मजीठिया को बनाया हथियार

टीपू सुल्तान के नाम पर छिड़ा विवाद! BJP के विरोध पर बोले संजय राउत- ये सब इतिहासचार्य इतिहास बदलेंगे?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -