राजस्थान में राज्यपाल के खिलाफ बवाल मचाने वाली है कांग्रेस, बनाया प्लान
राजस्थान में राज्यपाल के खिलाफ बवाल मचाने वाली है कांग्रेस, बनाया प्लान
Share:

राजभवन और राजस्थान गवर्नमेंट के मध्य टकराव बढ़ता ही जा रहा है. विधानसभा सत्र की इजाजत नहीं देने से खफा कांग्रेस ने अब राज्यपाल के विरूध्द मोर्चा खोला दिया है. कांग्रेस पार्टी इतवार को #SpeakUpForDemocracy योजना चलाएगी. यह अभियान सोशल मीडिया पर आज दिन भर चलेगा. वहीं, सोमवार को कांग्रेस पार्टी जयपुर सहित सभी प्रदेश की राजधानियों में राजभवन का घेराव करेगी. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने ट्वीट कर कहा, कि देश की संवैधानिक संस्थाओं व मूल्यों पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार प्रहार किया जा रहा है. लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई, गवर्नमेंट को धन बल व केन्द्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग से अस्थिर करने का कुंठित कृत्य किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में राष्ट्रव्यापी #SpeakUpForDemocracy अभियान चलाने की योजना बना रहे है.

उत्‍तर कोरिया में मची खलबली, कोरोना मरीज मिलते ही आपातकाल का ऐलान

बता दे कि कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर राजभवन घेराव की ऐलान की है. वेणुगोपाल ने खत , लोकतंत्र की कत्ल के विरूध्द भारत के राजभवन घेरेगी कांग्रेस. वही, भाजपा  नेता राज्यपाल से राजभवन में भेट की. राज्यपाल से भेट के बाद भाजपा प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई. बीजेपी का कहना है कि हमने राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं की है. बीजेपी ने सीएम गहलोत से इस्तीफेकी मांग भी की है. बीजेपी का मानना है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने राजभवन घेराव की चेतावनी दी थी. उन्होंने गलत भाषा का उपयोग किया था. होटल फेयरमोंट में हुई कांग्रेस एमएलए दल की मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया, भाजपा के साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

WHO ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह, बदले जीवन जीने का तरीका नहीं तो....

शनिवार कोद इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने पूरे राजस्थान में केंद्र सरकार और भाजपा के विरूध्द धरना प्रदर्शन किया था. कांग्रेस ने 11 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन प्रारंभ किया था. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने विरोध प्रदर्शन को लेकर निर्देश जारी किए थे. आदेश में महामारी गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया था. 50 से अधिक लोगों को इकट्ठा नहीं होने की चेतावनी दी है. 

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे

इस​ विधायक ने अपनी फसल बचाने के लिए टिड्डियों से लिया लोहा

भाजपा पर उद्धव ठाकरे का तंज़, कहा- इंतज़ार किस बात का, अभी गिराओ मेरी सरकार...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -