उत्‍तर कोरिया में मची खलबली, कोरोना मरीज मिलते ही आपातकाल का ऐलान
उत्‍तर कोरिया में मची खलबली, कोरोना मरीज मिलते ही आपातकाल का ऐलान
Share:

 

उत्‍तर कोरिया में महामारी से संक्रमित पहला मरीज मिला है. कोविड-19 के वैश्विक प्रकोप के बावजूद उत्‍तर कोरिया में संक्रमण का प्रसार नहीं था। यहां कोविड-19 के एक भी संक्रमित नहीं थे। रविवार को दक्षिण से लौटे एक रक्षक में कोविड-19 के लक्ष्‍ण पाए गए हैं. उक्‍त रक्षक कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद उत्‍तर कोरिया में खलबली मच गई। कोरोना के प्रसार रोकने के लिए उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने आपातकाल का ऐलान किया है.

अफगानिस्तान में घूस चुके है 6 हजार से अधिक पाक आतंकी

विश्वस्तर पर कई मुल्कों में कोरोना का तांडव जारी है. विश्व में इस वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 1.59 करोड़ हो गई है. सबसे अ​धिक संक्रमण के केस में अमेरिका पहले पायदान पर है. ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे पायदान पर है.अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की तादाद 42,48,327 हो चुकी है, जबकि 1,48,490 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ब्राजील, भारत, रूस और पेरू जैसे देशों में भी मरने वाले लोगों की तादाद निरंतर बढ़ रही है. दुनिया में कोरोना की महामारी से अब तक 6,42,776 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

बारिश के समय में और भी आकर्षित करते है ये स्थान

देश में भी कोरोना वायरस की महामारी के उपचार के लिए दवा बनाने के प्रयास जारी हैं. दो कंपनियों की दवा की तैयारी बहुत एडवांस स्टेज में पहुंच गई है. इनमें से एक दवा जायडस कैडिला की है. दूसरी दवा भारत बायोटेक की है. भारत बायोटेक की दवा को दवा का मानव परीक्षण प्रारंभ कर दिया है.  जल्द से जल्द भारतीय बाजार में भी सस्ती और कारगर कोरोना दवा ब्रिकी के लिए उपलब्ध हो जाएगी. 

मौसम विभाग ने उत्तर-मध्य भारत की बारिश को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

विश्व स्तर पर कोरोना से त्रस्त है आवाम, सामने आए भयानक मौत के आंकड़े

सिंगापुर की सरकार में भारतीय मूल के लोगों को मिले ताकतवर पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -