'कांग्रेस को बस मस्जिद-दरगाह पसंद है, इनका हाल भी मुगलों जैसा होगा', कर्नाटक में 108 फीट ऊँचे खंभे से हनुमान ध्वज उतारे जाने पर भड़की BJP
'कांग्रेस को बस मस्जिद-दरगाह पसंद है, इनका हाल भी मुगलों जैसा होगा', कर्नाटक में 108 फीट ऊँचे खंभे से हनुमान ध्वज उतारे जाने पर भड़की BJP
Share:

मांड्या: कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडू गाँव में 108 फीट ऊँचे खम्भे से कांग्रेस सरकार द्वारा भगवा रंग का हनुमान ध्वज उतारने की घटना ने हंगामा मचा दिया है। बीजेपी, बजरंग दल एवं JDS ने माँग की है कि झंडा वापस लगाया जाए। वहीं, इसके नेताओं ने झंडा उतारने को लेकर प्रदेश की सिद्दारमैया सरकार पर हमला बोला है। कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर भगवान हनुमान जी तथा प्रभु श्री राम से नफरत करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार इनसे नफरत करती है कि जबकि मुस्लिम शासक टीपू सुल्तान की प्रशंसा करती है। 

उन्होंने कांग्रेस सरकार को मुग़ल शासक औरंगजेब का शासन बताया है। उन्होंने कहा है कि वह हनुमान भक्त हैं तथा राज्य सरकार की धमकियों ने ना डरे हैं और ना डरेंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अयोध्या राम मंदिर का विरोध करने के पश्चात् हिंदू विरोधी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार अब हनुमान जी के खिलाफ खड़ी है। कर्नाटक पुलिस ने मांड्या जिले में ग्राम पंचायत बोर्ड द्वारा फहराए गए हनुमान जी के झंडे को उतार दिया। क्या हिंदू दूसरे दर्जे के नागरिक हैं? क्या भगवा से नफरत ही कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा है?”

कर्नाटक बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर आज (29 जनवरी, 2023) को कर्नाटक के सभी जिलों में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार वापस से भगवा ध्वज उसी खम्भे पर नहीं लगवाती है तो राज्य की हर एक इमारत पर भगवा ध्वज फहरा कर प्रदर्शन किया जाएगा। कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेन्द्र ने हनुमान ध्वज उतारे जाने को लेकर ट्विटर पर लिखा, “कर्नाटक में सिद्दारमैया सरकार ने अपनी ताकत तथा पुलिस बल का दुरुपयोग करते हुए केरागोडु गाँव के लोगों की हनुमान ध्वज फहराने की धार्मिक स्वतंत्रता पर पाबंदी लगाई है, यह गाँव पंचायत द्वारा लिया गया सर्वसम्मत फैसला था। जो कि मुगल शासन के ‘अत्याचारों’ की याद दिलाता है। इस कांग्रेस सरकार का भी वही हश्र होगा जो मुगलों का हुआ था।”

कर्नाटक के बड़े भाजपा नेता सीटी रवि ने भी हनुमान ध्वज उतारे जाने को लेकर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि अगर वह हनुमान ध्वज उतरवाते हैं तो उन्हें स्वयं को हिन्दू कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदेश के अन्य बीजेपी नेता एन रवि कुमार ने कांग्रेस पर राम और हनुमान से नफरत करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार पूरे प्रदेश भर में लहरा रहे हरे झंडों के प्रति आँखे मूँद लेती है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस पहले से राम और हनुमान को पसंद नहीं करती है तथा धर्मांतरण तथा गौहत्या के खिलाफ एक्शन नहीं लेती है। उनको केवल दरगाह और मस्जिदों में जाना और वहाँ सजदे करना पसंद है जबकि वह मंदिरों में जाना और भगवा से सम्बंधित कुछ भी पहनने से मना करते हैं।”

अगर आप सर्दियों में गर्मियों का मजा लेना चाहते हैं तो भारत की इन चार जगहों की कर सकते हैं सैर

Jayanti Special: लाला लाजपत राय के बचपन की इमोशनल कहानी, जिसे लोग आज भी करते है याद

'हमारी सरकार बनी, तो जाति जनगणना करवाएंगे..' बिहार में राजनितिक उथलपथल के बीच राहुल गांधी का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -