अपनी ही पार्टी के खिलाफ वोट मांग रही हैं कांग्रेस सांसद, जानिए क्या है वजह?
अपनी ही पार्टी के खिलाफ वोट मांग रही हैं कांग्रेस सांसद, जानिए क्या है वजह?
Share:

पटियाला: शनिवार को कांग्रेस सांसद परनीत कौर पटियाला में बीजेपी की एक मीटिंग में सम्मिलित हुईं तथा पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने पति अमरिंदर सिंह के लिए मत मांगीं. अमरिंदर सिंह ने पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद के पश्चात् बीते वर्ष कांग्रेस आलाकमान द्वारा सीएम पद से हटाए जाने के पश्चात् अपनी स्वयं की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) बनाई थी.

आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली PLC, बीजेपी एवं शिअद (संयुक्त) गठबंधन में प्रदेश चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व सीएम अपनी पारंपरिक सीट पटियाला (शहरी) से पंजाब लोक कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विष्णु शर्मा हैं. शनिवार की ये मीटिंग यहां सरहिंदी गेट पर आयोजित की गई. यहां परनीत कौर ने अपने पति के लिए मत मांगते हुए कहा, "मैं आपके पास अमरिंदर सिंह के परिवार के लोगों के तौर पर आग्रह करने आई हूं." कौर ने बृहस्पतिवार को बोला था, "मैं अपने परिवार के साथ हूं. परिवार सब से ऊपर है."

वही कांग्रेस के लिए प्रचार से दूर रहने वाली परनीत के इस कदम से उनके अगले सियासी कदम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. दरअसल, कुछ दिन पहले पटियाला (शहरी) से कांग्रेस उम्मीदवार विष्णु शर्मा ने कौर से या तो पार्टी के लिए प्रचार करने या इस्तीफा देने को कहा था. इसके अतिरिक्त कांग्रेस ने बीते वर्ष नवंबर में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर कथित "पार्टी विरोधी गतिविधियों" के लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा था. हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर कौर ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से बोला था कि उन्हें ऐसा कोई नोटिस नहीं प्राप्त हुआ है तथा उन्होंने इसके बारे में केवल अखबारों तथा सोशल मीडिया पर पढ़ा है.

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -