बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति सहित 111 लोग हुए गिरफ्तार, आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़का बवाल
बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति सहित 111 लोग हुए गिरफ्तार, आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़का बवाल
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कई क्षेत्रों में मंगलवार देर रात्रि एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक के भांजे को गिरफ्तार कर लिया है. मिली सूचना के अनुसार, कांग्रेस MLA श्रीनिवास मूर्ति के भांजे ने कथित रूप से फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर भड़काऊ पोस्ट साझा किया, ये पोस्ट वायरल होते ही आक्रोशित अल्पसंख्यक संप्रदाय के लोगों ने विधायक के आवास पर हमला बोल दिया. भड़की भीड़ ने विधायक के आवास और गाड़ियों में पथराव के बाद आगजनी भी की. इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव से हमला किया. हालात पे काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों  की जान चली गई है. पुलिस ने इसके बाद विधायक के आरोपी भांजे को गिरफ्तार कर लिया है. उसके विरुद्ध कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ये केस उत्तरी बेंगलुरु का है. रिपोर्ट के अनुसार, पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति की बहन के पुत्र नवीन ने कथित तौर पर सॉइल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट साझा किया था. इस साझा किये गए पोस्ट के वायरल होने के बाद अल्पसंख्यक संप्रदाय के मेंबर एक स्थान जमा हुए और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर पत्थर फेंके. भड़ी ने डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना पर भी पथराव किया गया. इसके अलावा कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. वहीं, पुलिस पर पत्थरों और बोतलों से आक्रमण किया.

बता दें की बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने मीडिया को इस बारें में बताया है कि पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मृत्यु हो गई है. हिंसा में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत साठ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. बेंगलुरु में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है. इस मामले में अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस भड़काऊ हिंसा के बाद डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. 

यूपी में छह शहरों के अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे बेड

यूपी: मोटी कमाई का लालच युवाओं को धकेल रहा नशे के दलदल में...

राम माधव ने उठाए प्रश्न, पूछा- यूपी से कम आबादी के बावजूद आंध्र को क्यों चाहिए तीन राजधानियां ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -