यूपी: मोटी कमाई का लालच युवाओं को धकेल रहा नशे के दलदल में...
यूपी: मोटी कमाई का लालच युवाओं को धकेल रहा नशे के दलदल में...
Share:

मेरठ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आये दिन कई घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. वही इस बीच जनपद में एक्साइज डिपार्टमेंट द्वारा शराबी तथा भांग के ठेके छोड़े जाते हैं. सभी नियमों के तहत कई होटलों में बार के लाइसेंस भी हैं. किन्तु एक भी होटल अथवा रेस्टोरेंट ऐसा नहीं है, जिसके समीप शासन-प्रशासन से हुक्काबार का लाइसेंस निर्धारित किया गया हो.

इसके बाद भी इसके मोटी कमाई की जुगाड़ में जिले के पॉश क्षेत्रों समेत दर्जन भर स्थानों पर युवा वर्ग को नशे की दलदल में धकेला जा रहा है. बड़ी बात यह कि यह सब पुलिस के साथ-साथ सत्ता पक्ष के कुछ नेताओं के संरक्षण में चलता है. छावनी इलाके में ज्यादातर प्रतिष्ठित विद्यालय हैं. इसी इलाके में शहर का पॉश इलाका आता है, तो आबूलेन जैसा मार्केट भी है. इस अकेले क्षेत्र में बीते तीन वर्षो के बीच 6 ऐसे रेस्टोरेंट खुल चुके हैं, जहां खुलेआम नशा किया जाता है. 

वही इन रेस्टोरेंट के नाम भी बेहद ही अजीब हैं, इनके नाम से ही अंदर की हकीकत साफ झलक जाती है. आबूलेन मार्केट, फव्वारा चौक से सदर नया बाजार की ओर जाने वाले मार्ग, वेस्ट एंड रोड स्थित एक नामचीन विद्यालय के सामने स्थित रेस्टोरेंट हो अथवा छावनी बोर्ड दफ्तर के समीप स्थित एक रेस्टोरेंट हो. इन सभी में  किशोर तथा युवा वर्ग की भीड़ हमेशा दिखाई आएगी. साथ ही इन तथाकथित रेस्टोरेंट में कभी कभी ही महिलाओं की किटी पार्टी अथवा पारिवारिक कार्यक्रम होता नजर आता है. ज्यादातर यहां पर किशोर तथा युवा वर्ग की पार्टी होती दिखती हैं. इसके लिए इनके समीप पूरी प्रकार से पैकेज तैयार होता है. जिसमें एक ग्रुप पार्टी के लिए 700 से 1000 रुपये तक का हुक्का प्राप्त होता है. वही अब पुलिस द्वारा इन रेस्टोरेंट का निरिक्षण किया जा रहा है. 

कल होगी BSP के विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

हिमाचल कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, नियुक्त होंगे 2322 पैरा कार्यकर्ता

राहत इंदौरी का ​उपचार के दौरान निधन, आज ही कोरोना से इलाज के लिए हुए ​थे भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -