कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा ने दलित शख्स पर किया पेशाब, चटवाए जूते, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हो पाया केस
कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा ने दलित शख्स पर किया पेशाब, चटवाए जूते, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हो पाया केस
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर जिले में एक दलित व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा और जमवा रामगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक शिवकुमार भारद्वाज ने उस पर पेशाब किया, उसे अपने जूते चाटने के लिए मजबूर किया, उसके साथ मारपीट की और जातिसूचक गालियां दीं। इसके बाद कांग्रेस MLA गोपाल मीणा और डीएसपी भारद्वाज समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार (10 अगस्त) को पीड़ित राजू प्रसाद नायक ने मीडिया को संबोधित किया और आरोप लगाया कि कांग्रेस MLA उन्हें केस वापस लेने और मामले को 'समझौता' करने के लिए धमका रहे हैं और दबाव डाल रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोडलारी आंधी गांव में अपने खेत में काम करने वाले 51 वर्षीय राजू प्रसाद नायक ने कहा कि घटना 30 जून को हुई और वह डर के कारण चुप रहे। नायक के मुताबिक, 30 जून की दोपहर जब वह और उनकी पत्नी खेत पर काम कर रहे थे, तब कुछ पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे। पुलिस कथित तौर पर उन्हें कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा के घर तक ले गई। पीड़ित ने आगे आरोप लगाया कि उसे एक कमरे में बंधक बना लिया गया और पुलिस अधिकारियों ने बेरहमी से पीटा। उन्होंने आगे कहा कि जब उन्होंने रहम की भीख मांगी, तो डीएसपी भारद्वाज ने उन पर पेशाब कर दिया और सवाल किया कि उन्होंने जमवा रामगढ़ के कांग्रेस विधायक को रिश्वत दिए बिना उनके खेत में घुसने की हिम्मत कैसे की।

इसके अलावा, दलित पीड़ित ने आरोप लगाया कि बाद में उसे एक हॉल में ले जाया गया जहां विधायक गोपाल मीणा ने कथित तौर पर नायक को अपने जूते चाटने और साफ करने के लिए कहा, और कहा कि उसके बाद ही उसे जाने की अनुमति दी जाएगी। नतीजतन, पीड़ित के पास कोई विकल्प नहीं बचा, उसने कथित तौर पर अपनी जीभ से कांग्रेस विधायक के जूते साफ किए और फिर उसे जाने दिया गया। उन्होंने आगे दावा किया कि जाते समय DSP भारद्वाज ने पीड़ित को धमकी दी कि वह टोडालारी में अपने खेत में दोबारा न लौटें अन्यथा उन्हें मार दिया जाएगा। DSP ने कथित तौर पर दावा किया कि यह उनकी सरकार और उनके विधायक हैं और कोई भी उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकता। DSP ने कथित तौर पर कहा कि गोपाल मीणा जामवा रामगढ़ के राजा हैं और वह केवल वहां पुलिस कर्मियों की पोस्टिंग से संबंधित निर्णय लेते हैं।

खबरों के मुताबिक, पूर्व विधायक डॉ परम और सेवानिवृत्त डीजीपी नवदीप सिंह की मौजूदगी में पीड़ित से कांग्रेस विधायक के जूते साफ कराए गए। पीड़ित राजू प्रसाद नायक ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस विधायक और जमवा रामगढ़ डीएसपी द्वारा किए गए भयानक व्यवहार के बाद, उन्होंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की कोशिश की, हालांकि, पुलिस ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। आखिरकार, पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसने पुलिस को आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया, बाद में, 27 जुलाई को जमवा रामगढ़ पुलिस स्टेशन में धारा 190, 363, 143, 448, 323, 342, 506, 509 और धारा 3 (1) (आर) (एस) 3 (2) (वीए) के तहत एक FIR दर्ज की गई।  पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच चल रही है। चूंकि मामला कांग्रेस विधायक से जुड़ा है, इसलिए जांच अपराध शाखा, अपराध जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) द्वारा की जा रही है। इस बीच, विधायक गोपाल मीणा ने दावा किया है कि यह भूमि विवाद का मामला है। उन्होंने दलित व्यक्ति द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों का भी खंडन करते हुए कहा कि वह उन्हें जानते तक नहीं हैं।

'मणिपुर अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा, कश्मीर में जनमत संग्रह हो..', घरेलु मुद्दों में 'विदेशी' दखल कौन चाह रहा ?

भरी सभा में पहलवान सिंह ने दिया विवादित बयान, कहा- 'सामान्य वर्ग के लोग आदिवासी लड़कियों को...'

सावन में बाबा पर हुई 'धनवर्षा'! महाकालेश्वर मंदिर में आया 200 करोड़ रुपए का चढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -