किसान आंदोलन की वजह से पंजाब में हारी कांग्रेस: पूर्व पीएम
किसान आंदोलन की वजह से पंजाब में हारी कांग्रेस: पूर्व पीएम
Share:

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections 2022) में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए AAP ने प्रचंड जीत हासिल की है. AAP की जीत के पश्चात् पंजाब में कांग्रेस की हार क्यों हुई इस पर पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा (Former PM HD Devegowda) ने बड़ा बयान दिया है. एचडी देवगौड़ा ने कहा, 'प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की नाकामी की वजहों में किसान आंदोलन एवं कांग्रेस पार्टी की आंतरिक समस्या सम्मिलित है.'

उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के आंतरिक कलह की वजह से ही AAP और दूसरे दलों को अच्छा अवसर प्राप्त हुआ है. देवगौड़ा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की जगह ने आम आदमी पार्टी को अवसर दिया यह इस बात को दिखाता है कि वहां के लोग भारतीय जनता पार्टी को नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आंतरिक विवाद को सुलझाने में अक्षमता और सभी को एक साथ लेकर चलने में असफलता से पंजाब में उसे हार मिली तथा AAP को फायदा हुआ. .

वही इससे पहले देवगौड़ा ने कहा था कि यह अच्छा होगा यदि कांग्रेस एवं सभी क्षेत्रीय दल देशहित के लिए एकजुट हों. देवगौड़ा ने इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात दौरे को रेखांकित किया जहां पर इस वर्ष के आखिर में चुनाव होने है. उन्होंने कहा था कि 5 प्रदेशों के विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी उन प्रदेशों पर ध्यान केंद्रीत कर रही हैं जहां वर्ष के आखिर में चुनाव होने वाले हैं. कुछ ऐसी ही गुणवत्ता कांग्रेस और पार्टी नेताओं को लाने की आवश्यकता है.

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार से बौखलाए अशोक गहलोत, केंद्र सरकार पर मढ़ दिए ये आरोप

कांग्रेस और TMC में खिंच गई तलवारें, अधीर रंजन ने ममता दीदी को कह डाला 'पागल'

पंजाब में एकतरफा जीत के बाद अब दक्षिण राज्यों पर AAP की नज़र, बनाया ये मास्टर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -