पेट्रोल के बढ़ते दाम पर बोले कांग्रेस नेता सतीशन- 'लोगों को प्रताड़ित करना बंद करे केंद्र सरकार'
पेट्रोल के बढ़ते दाम पर बोले कांग्रेस नेता सतीशन- 'लोगों को प्रताड़ित करना बंद करे केंद्र सरकार'
Share:

कोच्ची: केरल में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि सहित ईंधन के हर दिन बढ़ रहे दाम को लेकर कांग्रेस नेता वी डी सतीशन का बयान सामने आया है. वी डी सतीशन (VD SATISHAN) ने केंद्र सरकार से कहा कि इस तरीके से वह नागरिकों को “प्रताड़ित” न करे. उन्होंने कहा कि क्रूड आयल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का लाभ केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पर लगातार अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (Tax) बढ़ाए जाने से लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

उन्होंने एक मलयालम समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि, “केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क में निरन्तर वृद्धि के कारण क्रूड आयल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का फायदा यहां उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा है.” सतीशन ने आगे कहा कि, “केंद्र सरकार को लोगों को इस प्रकार प्रताड़ित करना बंद करना चाहिए.” सतीशन ने केरल सरकार से ईंधन सब्सिडी (Subsidy) देकर नागरिकों की सहायता करने का भी अनुरोध किया.

मिली जानकारी के अनुसार, पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद राज्य में पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 100 रुपये के आंकड़े को पार पहुँच गए हैं. उन्होंने कहा कि उत्पाद शुल्क में वृद्धि के आधार पर राज्य सरकारों द्वारा ईंधन पर लगाया जाने वाला टैक्स भी बढ़ जाता है. वहीं पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है. पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधनों पर महंगाई की मार जारी है.

पुष्कर सिंह धामी ने महामारी प्रभावित आजीविका के लिए कल्याणकारी उपायों की घोषणा की

मलेशिया की संसद ने 26 जुलाई से पांच दिनों के लिए विशेष बैठक का किया एलान

प्रतिष्ठित व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित की पश्चिम बंगाल विधानसभा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -