साइबर फ्रॉड मामले में कांग्रेस नेता तौफीक गिरफ्तार, 9 करोड़ की हेराफेरी का आरोप !
साइबर फ्रॉड मामले में कांग्रेस नेता तौफीक गिरफ्तार, 9 करोड़ की हेराफेरी का आरोप !
Share:

जयपुर: 21 अप्रैल को, राजस्थान पुलिस ने जिला डीग के मेवात क्षेत्र के अंतर्गत जुरेहरा पुलिस थाना क्षेत्र में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में तौफीक नामक युवा कांग्रेस नेता को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तौफीक ने एक असिस्टेंट इंजीनियर को व्हाट्सएप पर एक निवेश समूह में शामिल किया और 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। 

तौफीक एक राजनीतिक दायरे में अच्छी तरह से जुड़ा हुआ था, जिसका इस्तेमाल वह कथित तौर पर खुद को पुलिस कार्रवाई से बचाने के लिए किया करता था। अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि तौफीक अब तक 9 करोड़ रुपये की हेराफेरी कर चुका है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कथित तौर पर, पीड़ित की पहचान आशीष साहू के रूप में हुई है, जो बूंदी डिस्कॉम में तैनात है। बूंदी साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत में, साहू ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 22 फरवरी 2023 को एक "निवेश पृष्ठ" पर एक लिंक पर क्लिक किया, जो उन्हें "निवेशकों" के एक सोशल मीडिया समूह में ले गया। ग्रुप एडमिन ने साहू को डाउनलोड के लिए एक एप्लिकेशन लिंक भेजा। इसने साहू के लिए एक खाता खोला जहां वह "निवेश" कर सकता था। आशीष ने खाते में 29,12,000 रुपये डाले। बाद में तौफीक ने ये पूरे पैसे निकाल लिए जिसके बाद साहू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मामला दर्ज होने के बाद कामां के सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) सतीश यादव की देखरेख में जांच शुरू की गई। बूंदी की साइबर टीम युवा कांग्रेस नेता तौफीक को पकड़ने जुरेहरा पहुंची। जांच के दौरान उन्हें पता चला कि तौफीक पहले से ही धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में डीग जेल में बंद है। इसके बाद, साइबर टीम प्रोडक्शन वारंट लेने के लिए लौट आई और पहाड़ी पुलिस के सहयोग से तौफीक को हिरासत में लेने के लिए बूंदी वापस गई। पूछताछ में तौफीक ने अपने चार साथियों के नाम बताए।

पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए तौफीक खुद को यूथ कांग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष बताता था। उसने भारत जोड़ो यात्रा सहित राजनीतिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लिया था, जहां से उन्होंने राहुल गांधी के साथ एक तस्वीर भी क्लिक की थी। फ़िलहाल तौफीक के खिलाफ  आगे की जांच जारी है। 

'गोवा पर थोपा गया संविधान, हमें दोहरी नागरिकता चाहिए..', कांग्रेस प्रत्याशी की बात सुन राहुल गांधी बोले- सही बात है..

नईमा खातून ने रचा इतिहास ,बनीं एएमयू की पहली महिला वाइस चांसलर

शाहरुख खान के लंदन-दुबई वाले घर में क्यों नहीं रुकते है चंकी पांडे? खुद कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -