नागरिकता कानून: कांग्रेस के इस मुस्लिम नेता ने कहा, हम दूसरा गांधी खोज लाएंगे, लेकिन....
नागरिकता कानून: कांग्रेस के इस मुस्लिम नेता ने कहा, हम दूसरा गांधी खोज लाएंगे, लेकिन....
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कई बार आश्वासन देने के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों की आशंकाएं अभी भी कम नहीं हो रही हैं। नागरिकता संशोधन कानून पर टिप्पणी करते हुए मुस्लिम बुद्धिजीवी मोहम्मद अदीब ने कहा है कि इस कानून के जरिए देश में हिंदू और मुस्लिमों के बीच दूरी पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे इस देश का सामान्य नागरिक कभी कामयाब नहीं होने देगा। 

उन्होंने कहा कि मुसलमान इसी देश से एक नया गांधी ढूंढ लाएंगे और उनके नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे। किन्तु इस देश को कभी सांप्रदायिकता की आग में नहीं जलने देंगे। रविवार को नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित की गई एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब ने कहा कि इस विधेयक के माध्यम से सरकार स्वयं को पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों का हितैषी सिद्ध करना चाहती है, किन्तु उसके अपने देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति दिनों दिन बद से बदतर होती जा रही है, उस पर वह कोई विचार नहीं कर रही है।

उन्होंने देश की मीडिया पर भी इल्जाम लगाते हुए कहा है कि इस देश की मीडिया में पाकिस्तान, दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद के संबंध में खबरें दिखाई जा रही हैं। इससे सिर्फ जनता को वास्तविक मुद्दों से भटकाने का काम किया जाता है। कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि मोदी सरकार यह जानती है कि रोजगार, अर्थव्यवस्था और किसानों के मुद्दे अधिक गंभीर हैं। उन पर काम करते हुए लोगों के सामने नतीजे दिखाना बेहद कठिन काम है, किन्तु धर्म-संस्कृति के मुद्दे पर लोगों को भटकाना ज्यादा आसान काम है।

प्रदर्शन कर रहे PMC बैंक के ग्राहकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, सीएम उद्धव ने कही ये बात

नेशनल कांफ्रेंस की पीएम मोदी से मांग, कहा- कश्मीरी लोगों से करें सीधा संवाद

अब दुनिया भर में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस, भारत की सिफारिश पर UN का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -