फ्रांस हमला: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- भारत को पाक और तुर्की से सीखने की कोई जरुरत नहीं
फ्रांस हमला: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- भारत को पाक और तुर्की से सीखने की कोई जरुरत नहीं
Share:

पेरिस: फ्रांस के चर्च में गुरुवार को हुए आतंकी हमले की भारत समेत कई देशों ने कड़े शब्दों में निंदा की है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस हमले को जायज़ ठहरा रहे हैं. मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद उनमें से एक हैं. वहीं, अब पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ऐसे लोगों को तीखा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि कोई भी समझदार इंसान आतंक के ऐसे घिनोने कृत्य का समर्थन नहीं करेगा.

सलमान खुर्शीद ने ये भी कहा कि हमें पाकिस्तान और तुर्की से सीख लेने की आवश्यकता नहीं है. हमें किसी ऐसे विशेष देश के साथ धर्म और पहचान के बीच अनावश्यक बहस में शामिल नहीं होना चाहिए. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी वास्तव में यह कहेगा कि आतंक को समाप्त करने के लिए उठाए जा रहे कदमों का हम समर्थन नहीं करते हैं. खुर्शीद ने कहा कि पाकिस्तान और तुर्की हिंदुस्तान के लिए अच्छे उदाहरण नहीं हैं. भारत की सांस्कृतिक पहचान को देखने का एक बेहद संतुलित और सामंजस्यपूर्ण तरीका है.

सलमान खुर्शीद ने आगे कहा कि हमें किसी से भी सीखने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें सभी को सम्मान देना सीखना चाहिए. हम ख़ास तौर पर एक देश के रूप में बहुत चिंतित होंगे, यदि किसी भी विशेष चिह्न को नीचे दिखाया गया. भारत में लोग जिस तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं उसे संभालना बेहद मुश्किल है. समाज को विभाजित करने की कोशिश करना आसान है. 

तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 12 लोगों की मौत, 438 घायल

बिहार चुनाव: प्रचार करते-करते थके राहुल गांधी, बहन के घर आराम करने शिमला पहुंचे

राष्ट्रपति चुनाव: मेलानिया बोलीं- ट्रम्प को वोट देना मतलब बेहतर अमेरिका के लिए वोट करना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -