तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 12 लोगों की मौत, 438 घायल
तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 12 लोगों की मौत, 438 घायल
Share:

अंकारा: तुर्की के इजमिर शहर में शुक्रवार को आए भीषण भूकंप की वजह से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी जबकि 438 अन्य लोग घायल हो गए हैं। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने इस्तांबुल में एक TV संबोधन में इस बारे में जानकारी दी है। राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने कहा कि भूकंप के चलते क्षतिग्रस्त 17 इमारतों के मलबे से लोगों को निकालने के लिए राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 

तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित इजमिर शहर में भूकंप के बहुत तेज झटके महसूस किए गए और जिसके कारण कई इमारतों और अन्य भवनों को काफी नुकसान पहुंचा है। तुर्की की आपातकालीन एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया है कि भूकंप के झटके इजमिर शहर में महसूस किए गए और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 दर्ज की गई है। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग (USGS) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 दर्ज की गई है। इससे तुर्की और यूनान प्रभावित हुए हैं।

भूकंप का केन्द्र एजियर सागर में स्थित बताया जा रहा है। जानकारों का मानना है कि भूकंप की वजह से सुनामी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, एर्दोगन ने भूकंप को लेकर यूनान के प्रधानमंत्री कायरियाकोस मित्सोटाकिस से फोन पर चर्चा की है। दोनों नेताओं ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

राष्ट्रपति चुनाव: मेलानिया बोलीं- ट्रम्प को वोट देना मतलब बेहतर अमेरिका के लिए वोट करना

मंदिर निर्माण पर बोला पाक का सर्वोच्च धार्मिक संगठन, कहा- इसमें शरिया की कोई रोक नहीं

केंद्रीय बैंक एक दशक में पहली बार बिकेगा सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -