वंदे मातरम विवाद पर बोले राजीव शुक्ला, वंदे मातरम गाने के लिए ना करें जबरदस्ती

वंदे मातरम विवाद पर बोले राजीव शुक्ला, वंदे मातरम गाने के लिए ना करें जबरदस्ती
Share:

मेरठ ​: मेरठ शहर के नगर निगम बोर्ड की बैठक में वंदेमातरम गाने को लेकर हुए विवाद को लेकर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. राजीव शुक्ला ने इस मामले को लेकर कहा है कि किसी से वंदे मातेरम गाने के लिए जबरदस्ती नहीं करना चाहिए. हालाँकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिमों को ये गाना चाहिए.

बता दे हाल ही में मेरठ के नगर निगम के सदन में बैठक के दौरान भारी हंगामा हुआ. हंगामे के बीच वंदे मातरम का बहिष्कार करने वाले मुस्लिम पार्षदों को सदन से बाहर कर दिया गया. दरअसल हुआ यह कि मंगलवार को हुई बैठक में जब वंदेमातरम गाया जा रहा था, तभी विपक्षी मुस्लिम पार्षद सदन से उठकर बाहर चले गये. इससे भाजपा सदस्य नाराज हो गए और मीटिंग रूम में ही नारेबाजी करने लगे कि “हिंदुस्तान में रहना होगा तो वंदे मातरम कहना होगा”.

इस सब के बीच महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने भी वंदेमातरम का विरोध करने वाले पार्षदों की सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव रखा, जिसे भाजपा के सदस्यों ने पास कर दिया. इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. एक ओर जहाँ महापौर हरिकांत अहलूवालिया कह रहे है कि वंदेमातरम का अपमान कतई सहन नहीं किया जाएगा, वहीं विपक्षी पार्षद वंदेमातरम न गाने पर अड़े हुए है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने जबरन वंदे मातरम गाने के लिए मजबूर करने को गलत बताया है.

किसानों के लिए AC बस से निकली कांग्रेस की संघर्ष यात्रा पर विवाद

BJP से मुकाबला करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बनाया RSS की तर्ज पर नया संगठन

कांग्रेस नेता हसन ने किया सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -