सांप से खेलने के मामले में प्रियंका वाड्रा को मिली क्लीन चिट, ये है पूरा मामला

सांप से खेलने के मामले में प्रियंका वाड्रा को मिली क्लीन चिट, ये है पूरा मामला

लखनऊ: वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ की गई शिकायत में प्रियंका को क्लीन चिट दे दी गई है. वन विभाग की जांच टीम ने प्रियंका को सांपों से खेलने के प्रकरण में दोषी नहीं पाया, जबकि उस समय सांपों का प्रदर्शन करने वाले दो सपेरों को दोषी पाया, जिनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

दरअसल, बीती 2 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनपद के भदोखर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले हंसा का पुरवा गांव में प्रियंका वाड्रा पहुंचीं और उन्होंने सपेरों से उनकी परेशानियों को सुना तथा अपनी मां सोनिया गांधी के लिए वोट मांगे थे. इसी दौरान वहां पर अपने पिटारे में सांपों को रखे हुए दो सपेरे भी वहां उपस्थित थे, जिन्होंने सांपों को प्रियंका वाड्रा को दिखाया. प्रियंका वाड्रा ने सांपों को छुआ और उन्हें हांथों में भी उठाया, जिसको संज्ञान में लेकर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. इसी शिकायत पर वन विभाग के डीएफओ तुलसीदास ने एक जांच टीम का गठन किया. 

एसडीओ बीएन शुक्ला ने पूरे मामले की जांच की, जिसमे प्रियंका वाड्रा को क्लीनचिट दे दी गई. सांपों का प्रदर्शन करने वाले दो सपेरों को दोषी पाया गया, जिनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई. जांच टीम की तहकीकात में प्रियंका वाड्रा सांपों से नहीं खेली, जिसके आधार पर उन्हें दोषमुक्त कर दिया गया, जबकि उस दौरान हुए मीडिया कवरेज में साफ-साफ प्रियंका सांपों से खेलती दिखाई दी थी और इसी कारण यह प्रकरण सुर्खियों में था.

मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार के पहले बजट में किसानों और महलिओं को मिला बड़ा तोहफा

सदन में बोले आज़म खान, कहा- पूरा विपक्ष एक साथ इस्तीफा दे और फिर वापस...

कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर धरने पर कांग्रेस, संसद परिसर में डटे सोनिया-राहुल