कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर धरने पर कांग्रेस, संसद परिसर में डटे सोनिया-राहुल

Jul 11 2019 11:12 AM
कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर धरने पर कांग्रेस, संसद परिसर में डटे सोनिया-राहुल

नई दिल्ली: कर्नाटक में जारी राजनितिक घमासान को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को संसद परिसर में धरना दिया है. कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद हैं. पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने हो रहे इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों का जोड़-तोड़ कर कर्नाटक सरकार गिराना चाहती है.

कांग्रेस का कहना है कि वह गोवा में कांग्रेस विधायकों के मसले को भी उठाएगी. साथ ही संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस कर्नाटक और गोवा के मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज कराएगी. विरोध प्रदर्शन के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से कहा है कि 'हम लोग यहां कर्नाटक और गोवा मुद्दे पर सरकार का विरोध कर रहे हैं.' उल्लेखनीय है कि गोवा में बुधवार को एक बहुत बड़े सियासी घटनाक्रम में भाजपा ने कांग्रेस में जबर्दस्त सेंध लगाते हुए उसमे दो फाड़ कर दिया और नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर की अध्यक्षता में कांग्रेस के दस विधायकों को अपने में शामिल कर लिया.

कांग्रेस के प्रदेश में 15 विधायक थे. अब पांच शेष बचे हैं. कावलेकर ने पार्टी की प्रदेश इकाई में टूट के लिए गोवा में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच मतभेद और विपक्षी विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य नहीं होने को जिम्मेदार करार दिया है. इस हैरान कर देने वाले घटनाक्रम के बाद अब राज्य विधानसभा में भाजपा विधायकों की तादाद 17 से बढ़कर 27 हो गई है.

कर्नाटक में सियासी पारा चरम पर, आज इस्तीफा दे सकते हैं कुमारस्वामी

भाजपा के चैंपियन MLA को पार्टी का नोटिस, पुछा - क्यों ना किया जाए निलंबित ?

अलगाववादियों को शिवसेना की दो टूक, कहा- जिसे पाकिस्तान पसंद हो, वो वहीं जाकर रहे