मतगणना शुरू होने से ठीक पहले पुथुपल्ली के चर्च में प्रार्थना करने पहुंचे ओमन चांडी
मतगणना शुरू होने से ठीक पहले पुथुपल्ली के चर्च में प्रार्थना करने पहुंचे ओमन चांडी
Share:

केरल की 140 सीटों के लिए मतों की गिनती का काम चल रहा है, इस बीच केरल कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम ओमन चांडी ने मतगणना शुरू होने से ठीक पहले पुथुपल्ली के एक चर्च में प्रार्थना की और पार्टी की जीत की कामना की। वह पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार भी हैं। वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के नेताओं ने राज्य के चुनावों में जीत का विश्वास व्यक्त किया है। 

एग्जिट पोल ने संकेत दिया था कि सत्तारूढ़ एलडीएफ फिर से निर्वाचित होकर इतिहास रचेगा, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के नेताओं ने इन सर्वेक्षणों को खारिज कर दिया था और दक्षिणी राज्य में सत्ता में आने के उनके गठबंधन का विश्वास व्यक्त किया था। विशेष रूप से, केरल लगभग चार दशकों से एलडीएफ और यूडीएफ को वैकल्पिक रूप से सत्ता में आ रहा है। अगर एलडीएफ केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के नेतृत्व में चलन को तोड़ देता है, तो यह इतिहास की पटकथा होगी। एलडीएफ में सीपीआई (एम), सीपीआई, केरल कांग्रेस (एम) और कुछ अन्य छोटे दल शामिल हैं जबकि यूडीएफ में कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस, क्रांतिकारी सोशलिस्ट पार्टी और अन्य छोटे दल शामिल हैं। 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास भारथ जन सेना है। विजयन ने पिछले पांच वर्षों में कोरोना सहित कई चुनौतियों के माध्यम से राज्य को आगे बढ़ाया है। अगर एग्जिट पोल सही साबित होते हैं, तो 76 साल के सीपीआई-एम नेता केरल के इतिहास में केवल तीसरे मुख्यमंत्री बन सकते हैं, जो पहली बार निर्वाचित होंगे और पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद पद पर बने रहेंगे।

क्या असम में फिर खिलेगा 'कमल' ? जानिए क्या कहते हैं अब तक के रुझान

छिपे खजाने के लिए मंदिर खोदने का काम करता था चोरों का गिरोह, इस तरह हुआ भंडाफोड़

दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए तेलंगाना के परिवहन मंत्री पुर्ववाड़ा अजय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -