अडानी ने NDTV को ख़रीदा, कांग्रेस ने दिया ऐसा रिएक्शन
अडानी ने NDTV को ख़रीदा, कांग्रेस ने दिया ऐसा रिएक्शन
Share:

नई दिल्ली: भारत के विपक्षी नेताओं ने बुधवार को मीडिया ग्रुप नई दिल्ली टेलीविजन (NDTV) के लिए अरबपति गौतम अडाणी की विरोधी अधिग्रहण बोली पर चिंता प्रकट की है। गौतम अडाणी ने मीडिया की दिग्गज कंपनी NDTV में 29.18 हिस्सेदारी के अप्रत्यक्ष अधिग्रहण के बाद एक और 26 फीसद नियंत्रण हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर दिया है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दशकों पुराने रिश्ते रखने वाले गौतम अडाणी के स्पष्ट संदर्भ में कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पीएम मोदी के ‘खास दोस्त’ ने प्रसिद्ध टीवी समाचार नेटवर्क की विरोधी अधिग्रहण बोली लगाई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'एक स्वतंत्र मीडिया के किसी भी प्रकार को नियंत्रित करने और दबाने के लिए एक शर्मनाक कदम है।' विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) कंपनी, जिसके जरिए अडाणी मीडिया वेंचर्स लिमिटेड (AMVL), समूह के प्रमुख अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) के तहत मीडिया शाखा ने NDTV के ऋण को इक्विटी में बदल दिया। इसके पहले प्रतिद्वंद्वी अरबपति मुकेश अंबानी से जुड़ा था। 

जयराम रमेश ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'रहस्यमय बात यह है कि कैसे ‘हमारे दो’ में से एक द्वारा दिए गए ऋण का इस्तेमाल दोनों के दूसरे सदस्य द्वारा टेलीविजन नेटवर्क के शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण को ट्रिगर करने के लिए एक हथियार के तौर पर किया जाता है। विडंबना यह है कि इसमें ‘विश्वप्रधान’ नाम का एक संगठन शामिल है!'

गहराया यह नया विवाद, आप जाने यह मामला

CM सोरेन के करीबी के यहाँ ED ने मारा छापा, बरामद हुईं AK-47

'केजरीवाल सरकार को गिराने की साजिश कर रहे PM मोदी..', सिसोदिया के बचाव में संजय सिंह का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -