कर्नाटक कांग्रेस में हो सकता है बड़ा उलटफेर, ये दिग्गज नेता बन सकता है प्रदेश इकाई का अध्यक्ष
कर्नाटक कांग्रेस में हो सकता है बड़ा उलटफेर, ये दिग्गज नेता बन सकता है प्रदेश इकाई का अध्यक्ष
Share:

बंगलोर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार जल्द ही कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बन सकते हैं. इसकी घोषणा 12 जनवरी के बाद हो सकती है. कांग्रेस हाईकमान का मानना है कि प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए उनके पास संसाधन मौजूद हैं. हाल में ही डीके शिवकुमार को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं.

शिवकुमार वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर हैं. 2017 में जब आयकर विभाग ने उनके नई दिल्ली के फ्लैट की तलाशी ली तो वहां से 8.59 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए , जिसे विभाग ने जब्त कर लिया. आयकर विभाग ने उनके और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ इनकम टैक्स एक्ट की धारा 277 और 278 और भारतीय दंड संहिता के धारा 120 (बी), 193 और 199 के तहत केस दर्ज किए.

अभी हाल में कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम आया था. इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस केवल 2 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर राज्य अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने त्यागपत्र दे दिया था. तब से यहां कांग्रेस अध्यक्ष का पद रिक्त था. अब माना जा रहा है कि डीके शिवकुमार अध्यक्ष नियुक्त किए जा सकते हैं. शिवकुमार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का बेहद करीबी माना जाता है.

Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार

Gold Price: सोने की कीमतों में आयी कमी, यह रहा वायदा दाम

Retail Sector में होगी प्राइस वॉर, JioMart को टक्कर देने Amazon, Future Group आये एक साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -