Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार
Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरता की इकोनॉमी को फिर से पटरी पर लाने के लिए India Inc. से नए वर्ष में नई ऊर्जा के साथ काम करने का आह्वान किया गया है। मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 'नए साल की शुरुआत में इस प्लेटफॉर्म से मैं भारतीय उद्योग से एक बार फिर कहता हूं कि निराशा को हावी मत होने दीजिए। नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़िए। आप देश के जिस भी कोने में जा सकते है, सरकार आपके साथ-साथ चल सकती है।' इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एक्शन लेने का मतलब ये नहीं है कि सरकार उद्योगपतियों के विरूद्ध है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश को $5 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने का टार्गेट एक पड़ाव भर है। हमारे लक्ष्य और बड़े हैं। उन्होंने उद्योगपतियों को हरसंभव मदद को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा कि यह दशक भारतीय उद्यमियों का हो सकता है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी बजट एवं देश की इकोनॉमी पर शीर्ष उद्योगपतियों के साथ चर्चा भी की गयी थी । पीएम ने उद्योग जगत के Budget Expectations को लेकर RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी, Tata Sons के मानद चेयरमैन रतन टाटा, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, टीवीएस के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन, एलएंडटी के चेयरमैन एएम नाईक सहित अन्य प्रमुख उद्योगपतियों के साथ बैठक की। 

इसके अलावा Modi Government 2.0 एक फरवरी को Budget 2020 पेश कर सकती है। उल्लेखनीय है कि देश की अर्थव्यवस्था सुस्ती के दौर से गुजर रही है। भारत की GDP Growth चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में घटकर 4.5 के निचले स्तर पर आ गई थी। वही ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सरकार बजट में भारत की इकोनॉमी करने के लिए कदम उठा सकती है। PM Narendra Modi पिछले कुछ सप्ताह से बार बार इस तरह की बैठकें कर रहे हैं। पिछली बैठक में उन्होंने Kotak Mahindra Bank के CEO उदय कोटक, भारतीय स्टेट बैंक के प्रमुख रजनीश कुमार, एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी सहित कई उद्योपतियों के साथ चर्चा की थी। 

Retail Sector में होगी प्राइस वॉर, JioMart को टक्कर देने Amazon, Future Group आये एक साथ

टूरिस्ट वीजा रहेगा अब इतने सालो तक वैलिड, बेफिक्र होकर जा सकते है UAE

Gold Rate in Pakistan: यहां सोने की कीमत छू रही है आसमान, एक तोले के दाम जानकार रह जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -