‘महिला सुरक्षा के लिए अपनाएँ यूपी मॉडल..', योगी सरकार की तारीफ में ये क्या बोल गई 'कांग्रेस'
‘महिला सुरक्षा के लिए अपनाएँ यूपी मॉडल..', योगी सरकार की तारीफ में ये क्या बोल गई 'कांग्रेस'
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज की अब विपक्ष भी तारीफ कर रहे हैं। भाजपा की कट्टर प्रतिद्वंदी पार्टी कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा की अध्यक्षता वाली एक संसदीय समिति ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा की जा रही कोशिशों की सराहना की है। बता दें कि आनंद शर्मा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं और साथ ही UPA काल में उन्हें केंद्रीय मंत्री भी बनाया गया था।

हाल ही में उनकी अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए कई विभागों को मिला कर एक ‘सिंगल विंडो सिस्टम’ की स्थापना से लेकर उठाए गए अन्य क़दमों की प्रशंसा की है। संसदीय समिति ने अन्य राज्यों को भी सलाह दी है कि वो यूपी सरकार से सीखते हुए महिलाओं व बच्चों के खिलाफ अपराध रोकने के लिए इससे जुड़े सभी विभागों के बीच तालमेल बिठाएँ, ताकि वो तालमेल बना कर कार्य कर सकें।

यूपी सरकार के एक नेता ने कहा कि इससे ये साफ़ हो गया है कि उत्तर प्रदेश अब अन्य राज्यों के लिए एक मिसाल पेश कर रहा है। राज्य ने प्रत्येक जिले में ‘वन स्टॉप सेंटर्स’ की स्थापना कर रखी है, ताकि हिंसा पीड़ित महिलाओं को जल्द से जल्द इन्साफ दिलाई जा सके। इससे 1,04,859 महिलाओं को अब तक फायदा हुआ है। इन सेंटर्स में अस्थायी शेल्टर और मानसिक काउंसिलिंग से लेकर कानूनी सहायता व मेडिकल उपचार की भी व्यवस्था की जाती है।

एनकाउंटर में उग्रवादी की मौत से बौखलाई कांग्रेस, बोली- मानवाधिकार आयोग से जांच कराइ जाए

अफगानिस्तान की राजधानी के पास बसे शहरों पर किया गया कब्जा

पूर्व IAS ने ज्वाइन की भाजपा, तो कांग्रेस बोली- पाप धोने की वाशिंग मशीन बनी BJP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -