सीएम शिवराज के लिए सद्बुद्धि यज्ञ कर रही कांग्रेस, 50 कार्यकर्ताओं में से 5 ने ही किया 'हनुमान चालीसा' का पाठ, गुटबाजी की भी खबरें
सीएम शिवराज के लिए सद्बुद्धि यज्ञ कर रही कांग्रेस, 50 कार्यकर्ताओं में से 5 ने ही किया 'हनुमान चालीसा' का पाठ, गुटबाजी की भी खबरें
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर राज्य में सियासत चरम पर चल रही है। पक्ष-विपक्ष दोनों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चालु है। इस क्रम में अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए आज इंदौर में 'सद्बुद्धि यज्ञ' का आयोजन किया किया, इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ कर सरकार का विरोध करने का भी कार्यक्रम था। इस सद्बुद्धि यज्ञ में कांग्रेस के लगभग 50 कार्यकर्ता पहुंचे। लेकिन, इनमे से महज 5 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। एक और दिलचस्प बात ये रही कि, कार्यक्रम में क्षेत्र के पार्षद और विधायक टिकट का दावेदारी करने वाले प्रत्याशी भी दिखाई नहीं दिए।

दरअसल, सीएम शिवराज द्वारा छिंदवाड़ा के सिमरिया में हनुमान मंदिर निर्माण को लेकर दिए गए एक बयान पर कांग्रेस ने अलग-अलग जगह सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया है। इसी कड़ी में इंदौर के परदेसी पुरा क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर में कांग्रेसी जमा हुए थे और हनुमान जी का पाठ कर सद्बुद्धि यज्ञ भी किया गया, मगर सद्बुद्धि हवन में मात्र पांच ही कांग्रेस के कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए। बाकी गुमसुम चुपचाप बैठे वीडियो में नज़र आए। बता दें कि, सीएम शिवराज से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि ''कमलनाथ कहते हैं कि छिंदवाड़ा में हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण उन्होंने कराया था, तो इसके जवाब में सीएम शिवराज ने कहा कि वो मूर्ति वहां कई वर्ष पहले से मौजूद है। अब यदि कमलनाथ कह दें कि लाल किला और कुतुबमीनार भी मैंने बनाया, तो मैं क्या ही कह सकता हूं।'' शिवराज के इसी बयान को कांग्रेस हनुमान जी का अपमान बताते हुए सद्बुद्धि यज्ञ कर रही है। 

हालाँकि, इंदौर कांग्रेस में गुटबाजी भी देखने को मिली है, जिस क्षेत्र में हनुमान चालीसा का पाठ रखा गया है, वह इंदौर के क्षेत्र क्रमांक 2 में स्थित हनुमान मंदिर है। जहां से दावेदारी कर रहे पार्षद चिंटू चौकसे खुद ही आयोजन से गायब रहे। कांग्रेस के कुछ नेताओं का यहां तक कहना रहा है उन्हें इस आयोजन के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी। वहीं, कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा का इस संबंध में कहना है कि वह खुद ही आयोजन में समय पर नहीं पहुंचे थे। देरी से आने की वजह से उन्हें नहीं पता की कितने लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और कितनों ने नहीं।

'अब मध्यप्रदेश के डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान..', सीएम शिवराज ने किया ऐलान

'2024 चुनाव से पहले गोधरा जैसा ट्रेन अग्निकांड..', संजय राउत का विवादित बयान, सर्जिकल स्ट्राइक को बताया 'नाटक'

'अभिषेक को गिरफ्तार कर लेंगे..', ममता के दावे पर भाजपा बोली- भ्रष्ट व्यक्ति को जेल जाना ही चाहिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -