'कांग्रेस पूर्ण रूप से बैंकरप्ट हो चुकी है', बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया
'कांग्रेस पूर्ण रूप से बैंकरप्ट हो चुकी है', बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया
Share:

ग्वालियर: देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 7 चरणों में आम चुनाव होंगे तथा 4 जून को परिणाम आएंगे। वहीं मध्य प्रदेश में 4 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे तथा तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल गुना सीट पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे। इस संसदीय क्षेत्र में नॉमिनेशन की तारीख 12 अप्रैल से आरम्भ होगी। नामांकन की अंतिम दिनांक 19 अप्रैल होगी। नामांकन की स्क्रूटनी 20 अप्रैल और नाम वापस लेने की आखिरी दिनांक 22 अप्रैल होगी। 7 मई को मतदान होगा तथा 4 जून को परिणाम आएंगे। वही मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल गुना लोकसभा सीट को सिंधिया राजपरिवार का गढ़ माना जाता है। हालांकि 2014 का चुनाव 1 लाख 20 हजार 792 वोटों से जीतने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2019 में भाजपा उम्मीदवार डॉ। केपी यादव ने 1 लाख 25 हजार 549 वोटों से हरा दिया था। 

अब इस सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर से मैदान में उतर रहे हैं, किन्तु इस बार वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इसके मद्देनजर वह संसदीय क्षेत्र गुना में जोरदार प्रचार कर रहे हैं। सिंधिया के सामने पिछली हार के कलंक को मिटाने की चुनौती है। वही अपने एक इंटरव्यू के चलते सिंधिया ने राहुल गांधी, कांग्रेस एवं INDIA गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। इस के चलते उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के डेडलाइन वाले बयान को मोदी की गारंटी करार दिया। उन्होंने कहा कि हमारा एक सफर है विकास का, जनकल्याण का, प्रगति का। पीएम मोदी जी के नेतृत्व में एक नई करिश्माई राष्ट्र स्तर पर, प्रादेशिक स्तर पर और स्थानीय स्तर पर उत्पन्न हो पायी है। हर गरीब को राशन मिल रहा है, महिलाओं को गैस सिलिंडर मिल रहा है। हाईवे, विमानन, रेलवे हर तरफ काम हो रहा है। भाजपा के 400 प्लस सीटों के दावे पर कांग्रेस के कटाक्ष पर सिंधिया ने कहा कि उनकी स्थिति ऐसी ही है, जैसे खट्टे अंगूर की होती है। यही कांग्रेस EVM पर दोष देती है। कठिनाई यह है कि कांग्रेस पूर्ण रूप से बैंकरप्ट हो चुकी है तथा आत्मचिंतन की बजाय आरोप में व्यस्त है।

राहुल गांधी की जांच एजेंसियों के अफसरों को हिदायत पर उन्होंने कहा कि राहुल जी की गारंटी बार-बार जनता के सामने जाती है तथा जनता मोदी जी की गारंटी अपनाती है। जिस पार्टी और गठबंधन ने इस देश में भ्रष्टाचार को चरम पर पहुंचा दिया तो आज इसकी सज़ा उस गठबंधन को मिल रही है। किस आधार पर जनता के बीच जायेंगे। सारी एजेंसियां स्वतंत्र रूप से काम कर रही हैं। उसी के आधार पर जो गुनहगार है, उसे सजा अवश्य मिलेगी क्योंकि मोदी जी ने कहा है कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। सिंधिया ने कहा कि पीएम सदैव डेडलाइन को लेकर गंभीर रहते हैं। हर मंत्रिमंडल में वो पूछते हैं कि योजनाओं को सैचुरेशन तक लेकर जाना है। एक-एक लाभार्थी को योजना का लाभ मिला है या नहीं। उस संकल्प के पूरा होने तक प्रधानमंत्री रुकेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं। कांग्रेस के द्वारा यादव उम्मीदवार उतारे जाने पर उन्होंने कहा कि हर पार्टी स्वतंत्र है अपना प्रत्याशी उतारने के लिए। ये प्रजातंत्र है और प्रजातंत्र में चुनाव से बड़ा कोई उत्सव नहीं। सभी उम्मीदवारों का स्वागत है तथा जो जनता के दिल में समा जायेगा वो जीतेगा। 

पुलिस को देखते ही फायरिंग करने लगे लड़कियों पर एसिड अटैक करने वाले आरोपी, हुआ एनकाउंटर

मातम में बदली ईद की ख़ुशी, मीट शॉप में शेर अली की चाकू मारकर हत्या

कुरनूल में उगादि जुलुस के दौरान बच्चों को लगा करंट, 13 बच्चे घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -