गुजरात निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा
गुजरात निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस में सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुजरात कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का जिम्मा संभाल रहे परेश धनानी ने भी अपना त्यागपत्र राज्य के पार्टी प्रभारी राजेश यादव को बुधवार को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने अपना त्यागपत्र गुजरात में पिछले दिनों हुए उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के कारण दिया है. ऐसे में गुजरात में नए-नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस की अंदरुनी सियासत तेज हो गई है. 

अहमदाबाद नगर निकाय से पहले गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव राज्य में डेरा डाले हुए हैं. उन्होंने बीते दिनों उपचुनाव में मिली हार की वजहों को लेकर एक रिपोर्ट कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को भेजी थी. गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और परेश धनानी की अगुवाई में लोकसभा और दो उपचुनाव हुए हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गुजरात की 26 में से एक भी सीट नहीं जीत सकी थी और अभी हाल ही में हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

गुजरात में कांग्रेस के निरंतर निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर पार्टी के भीतर सवाल खड़े हो रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि इसी के कारण कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी ने अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. 

आज सेंसेक्स-निफ्टी ने छुआ आसमान, इतने अंको की आई बढ़त

लगातार 9वें दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए ताज़ा भाव

TRP घोटाला: Republic TV के CEO विकास खानचंदानी को राहत, मुंबई कोर्ट ने दी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -