आज सेंसेक्स-निफ्टी ने छुआ आसमान, इतने अंको की आई बढ़त
आज सेंसेक्स-निफ्टी ने छुआ आसमान, इतने अंको की आई बढ़त
Share:

भारतीय शेयर बाजारों में मुख्य रूप से बैंकिंग और वित्तीय शेयरों के नेतृत्व में बुधवार को दिन के उच्चतम बिंदु के पास समाप्त हुआ। लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा छठे महीने के लोन स्थगन अवधि के लिए ब्याज माफी मामले पर सुनवाई शुरू करने के बाद पीएसयू बैंक का स्टॉक थोड़ा दबाव में आ गया। बीएसई सेंसेक्स 403 अंकों की तेजी के साथ 46,666 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 114 अंक बढ़कर 13,682 पर बंद हुआ। दोनों बेंचमार्क सूचकांकों ने नए रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज किए।

निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 5.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 27 अगस्त को इस साल का सबसे बड़ा एकल दिन का लाभ हुआ। सूचकांक 10 महीने के उच्च स्तर पर समाप्त हुआ। आज के सत्र में दूसरे सूचकांक का प्रदर्शन निफ्टी मेटल इंडेक्स का रहा, जो 1.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ और नवंबर 2018 के बाद उच्चतम स्तर पर रहा। मेटल इंडेक्स के लिए यह लगातार पांचवें दिन लाभ रहा। निफ्टी ऑटो और निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी आई, जबकि निफ्टी आईटी इंडेक्स 0.8 फीसदी बढ़ा है।

आज के सत्र में व्यापक बाजारों में बेहतर प्रदर्शन हुआ। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी रही। आज प्रमुख लाभार्थी एचडीएफसी, हिंडाल्को, टाइटन कंपनी, भारती एयरटेल, डिविस लैब्स, जबकि शीर्ष हारने वाले गेल, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, टेक महिंद्रा और अल्ट्राटेक सीमेंट थे।

लगातार 9वें दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए ताज़ा भाव

TRP घोटाला: Republic TV के CEO विकास खानचंदानी को राहत, मुंबई कोर्ट ने दी जमानत

सिप्ला ने कोरोना निदान के लिए लॉन्च की रैपिड एंटीजन टेस्ट किट "CIPtest"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -