मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
Share:

शिलांग : जिन राज्यों में चुनाव होने वाले होते हैं , वहां के कांग्रेस विधायक सत्ता पाने की चाह में पार्टी बदलकर विरोधी पार्टी में शामिल हो जाते हैं. इसके पहले गुजरात में भी ऐसा ही हुआ. ताज़ा मामला मेघालय का सामने आया है , जहाँ कांग्रेस के पांच विधायकों एवं तीन अन्य ने शुक्रवार को सदन से इस्तीफा दे दिया. इससे कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है.

कहा जा रहा है कि सभी विधायकों ने विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए दिए हैं . इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों में पूर्व उपमुख्यमंत्री रॉवेल लिंगदोह, पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रिसटन तिनसांग, कोमिंग वाईमबन, स्नियावभलंग धर और एनजीतलंग धर शामिल हैं. इसके अलावा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के विधायक रेमिंगटन पिंग्रोप और निर्दलीय होपफुल बमन और स्टीफेंसन मुखिम ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि इसके पूर्व कांग्रेस विधायक पी. एन. सियेम ने भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और नवगठित पार्टी पीपल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट में प्रवेश कर लिया था. तिनसांग के अनुसार  मुख्यमंत्री मुकुल संगमा द्वारा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहने और मुख्यमंत्री की कार्य पद्धति से भी खुश नहीं होने के कारण इस्तीफा दिया है.

यह भी देखें 

मेघालय और मिजोरम में आज पीएम मोदी का दौरा

नाबालिग से रेप के आरोप में विधायक गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -