कांग्रेस नेताओं ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए चिंतन शिविर में बातचीत की
कांग्रेस नेताओं ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए चिंतन शिविर में बातचीत की
Share:

उदयपुर: यहां चल रहे 'चिंतन शिविर' के दौरान कांग्रेस ने दो दिनों तक भाजपा की कठोर हिंदुत्व नीति पर राजनीतिक प्रतिक्रिया पर विचार किया। इस मुद्दे पर एक विभाजन दिख रहा था, जिसमें एक तरफ दिग्गज और दूसरी तरफ युवा पीढ़ी थी।

कई दिग्गजों का मानना है कि भाजपा का सामना करने के लिए कांग्रेस को अपने मजबूत धर्मनिरपेक्ष चरित्र और समावेशी मिशन पर कायम रहना चाहिए, बजाय इसके कि भाजपा की पिच पर बल्लेबाजी करने की कोशिश की जाए, जो कि प्रतिकूल हो सकती है।  दूसरी ओर, युवा पीढ़ी भोग और धार्मिक भागीदारी के बीच की महीन रेखा पर चलने से अधिक सावधान है। 

हालांकि कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, उत्तर प्रदेश के नेताओं ने प्रस्ताव दिया है कि पार्टी अलग-थलग पड़ने से बचने के लिए धार्मिक कार्यक्रमों में भाग ले। दूसरी ओर, मध्यमार्गियों का मानना है कि राहुल गांधी के मंदिरों के दौरे से अपेक्षित परिणाम नहीं मिले हैं, और पार्टी को भाजपा का मुकाबला करने और हराने के लिए अपने मूल धर्मनिरपेक्ष सिद्धांत का पालन करना चाहिए।

सभी तर्कों के बाद, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के फैसले से पता चलेगा कि कांग्रेस ने आज शाम क्या फैसला किया, लेकिन इस तरह के प्रस्तावों को सीडब्ल्यूसी द्वारा समर्थन दिए जाने की संभावना नहीं है - एक महासचिव ने अनौपचारिक बैठकों के दौरान कहा कि जब अयोध्या के लिए श्रेय लेने का विचार पेश किया गया था, तो इसे अस्वीकार कर दिया गया था।

सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस के 'चिंतन शिविर' में अपनी पहली प्रस्तुति में भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी लगातार 'ध्रुवीकरण का खेल खेल रही है और जनता में डर फैला रही है।

गुना: पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला चौथा शिकारी भी हुआ ढेर

डेविस कप के फाइनल में इंडोनेशिया के विरुद्ध खेलेगा भारत

आईएमडी ने केरल और लक्षद्वीप के लिए बारिश की चेतावनी जारी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -