कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया ये आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत
कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया ये आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत
Share:

गांधीनगर: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह पर चुनावी हलफनामे में सही जानकारी छिपाने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस ने आयोग से अमित शाह को गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग की है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में दाखिल किए गए नामांकन पत्र में गांधीनगर के एक प्लॉट की कीमत कम दिखाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने यह शिकायत की है.

आज उत्तराखंड में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस प्रत्याशी सी जे चावड़ा ने शाह को अयोग्य घोषित करने की मांग की है. हालांकि, जिला चुनाव अधिकारी एस के लांगा ने चावड़ा की अर्जी को ठुकरा दिया है. उल्लेखनीय है कि दस्तावेज़ों की जांच के दौरान चावड़ा ने शुक्रवार को शाह की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा करते हुए दावा किया है कि जब शाह राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का ऋण लिया था, जिसका उल्लेख हलफनामे में नहीं है.

2019 का चुनाव अमेठी की आजादी का है - स्मृति ईरानी

इसके बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रवक्ता भरत पांड्या ने आरोप लगाया है कि विपक्षी पार्टी और उसके प्रत्याशी अमित शाह की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ऋण चुका दिया गया है. गिरवी रखी प्रॉपर्टी को भी वापस ले लिया गया है. पांड्या ने कहा है कि कांग्रेस जांच किए बिन आपत्ति उठा दी. आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहली दफा गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.  

खबरें और भी:-

तमाम रुकावटों के बाद हो गया फैसला, इस तारीख को रिलीज होगी 'पीएम नरेंद्र मोदी'

देश हित में है कांग्रेस का घोषणा पत्र : गुलाम नबी आजाद

दिल्ली में डेढ़ घंटा चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, आज कुछ सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -