पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह को कुर्सी से हटाएगी कांग्रेस ?

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस में जारी अंतरकलह के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी अब खतरे में पड़ सकती है. सीएम कैप्टन अमरिंदर से खफा 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद कांग्रेस आलाकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की मीटिंग बुलाई है, जिसमें कैप्टन अमरिंदर की अग्निपरीक्षा भी हो सकती है. 

इसे लेकर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करते हुए बताया है कि इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश चौधरी भी उपस्थित रहेंगे और पूरी रिपोर्ट तैयार कर आलाकमान को भेजेंगे. बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शुक्रवार आधी रात को सोशल मीडिया पर विधायक दल की बैठक के संबंध में जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागी विधायकों की राय जानी जाएगी और बागियों के रुख को देखकर स्पष्ट है कि इसके जरिए कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है. बागी ग्रुप की ओर से हरीश रावत पर भी सवाल खड़े किए जा रहे थे, ऐसे में आज की बैठक के लिए दो पर्यवेक्षक भेजे जा रहे हैं, ताकि बाद में किसी को सवाल उठाने का अवसर न मिले

कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाए जाने की जानकारी मिलते ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने करीबी विधायकों को सिसवां फार्म हाउस पर मीटिंग के लिए बुला लिया है. इसे देखते हुए माना जा रहा है कि कैप्टन ये स्ट्रैटजी बनाने में लगे हुए हैं कि यदि बागी ग्रुप अविश्वास प्रस्ताव लाता है तो उससे कैसे निपटा जाएगा.

किसी ने दरगाह तो किसी ने मंदिर जाकर मांगी पीएम की सलामती की दुआ, बिहार में मनाया दीपोत्सव

बंगाल उपचुनाव: अबकी बार-गुप्त प्रचार, 'भवानीपुर' में हिंसा रोकने के लिए भाजपा ने बदली अपनी रणनीति

सीएम अमरिंदर की कुर्सी को ख़तरा, आज होगी अहम बैठक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -