सीएम अमरिंदर की कुर्सी को ख़तरा, आज होगी अहम बैठक

चंडीगढ़: देश में बीते कुछ समय से सियासी हलचल काफी बढ़ है इस बीच पंजाब कांग्रेस में मची खलबली अब इस हद तक बढ़ गई है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी संकट में पड़ती नजर आ रही है। दरअसल कैप्टन से निराश 40 विधायकों के पत्र के पश्चात् कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा निर्णय लेते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की मीटिंग बुलाई है।

वही पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से भेंट करने के पश्चात् शुक्रवार आधी रात को सोशल मीडिया पर विधायक दल की बैठक के बारे में खबर दी है। इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में अजय माकन तथा हरीश चौधरी भी उपस्थित रहेंगे तथा पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजेंगे। साथ ही कहा जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग हाईकमान के 18 सूत्रीय फॉर्मूले को लेकर है, किन्तु बागियों के रुख को देखकर स्पष्ट है कि इसके माध्यम से कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है।

वही बागी ग्रुप की ओर से हरीश रावत पर भी प्रश्न खड़े किए जा रहे थे, ऐसे में आज की मीटिंग के लिए दो पर्यवेक्षक भेजे जा रहे हैं, जिसेस बाद में किसी को प्रश्न उठाने का अवसर न प्राप्त हो। कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग बुलाए जाने की जानकारी मिलते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने नजदीकी विधायकों को सिसवां फार्म हाउस पर मीटिंग के लिए बुला लिया है। कहा जा रहा है कि कैप्टन ये स्ट्रैटजी बनाने में जुटे हैं कि यदि बागी ग्रुप अविश्वास प्रस्ताव लाता है तो उससे कैसे निपटा जाए।

'राहुल गाँधी विकसित नहीं..मोदी को हरा नहीं सकते..', विपक्षी एकता की अटकलों के बीच कांग्रेस पर TMC की राय

यूपी में बीजेपी की चुनाव टीम आज से करेगी ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

AAP नेता राघव चड्ढा ने नवजोत सिंह सिद्धू को कहा 'राखी सावंत', भड़की कविता कौशिक ने कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -